व्यापार

धीरे-धीरे मंदी से उबर रहा है बाजार, दिवाली के चलते सुधर रहे हालात

कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को बढ़त के साथ  शुरुआत करने के बाद घरेलू बाजार बंद भी बढ़त के साथ  हुए. निफ्टी 91 अंक बढ़कर 9980 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, सेंसेक्स ने 222 अंकों की छलांग मारी. सेंसेक्स 31814 के स्तर पर बंद हुआ. एशियाई बाजार से मिले मजबूत संकेतों ने मार्केट को मजबूती देने में मदद की है.

सुबह भी हुई बढ़त के साथ शुरुआत

सुबह निफ्टी जहां 60 अंक बढ़कर खुला था. वहीं, सेंसेक्स ने 163 अंक की बढ़त के साथ करोबार करना शुरू किया. यह बढ़त दिनभर बनी रही और घरेलू बाजार बढ़त के साथ बंद हुए.

गुरुवार को रहा गिरावट का दौर

गुरुवार को सुस्त शुरुआत करने के बाद शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए. निफ्टी जहां 26 अंक घटकर 9889 पर बंद हुआ. वहीं, सेंसेक्स 80 अंक गिरा. सेंसेक्स 31592 पर बंद हुआ था.

गुरुवार को निफ्टी50 में 21 हरे निशान के ऊपर रहे. फार्मा, सीमेंट और बैंकिंग सेक्टर के शेयर भी हरे निशान के ऊपर बंद हुए. वहीं, सेंसेक्स में आईसीएल, डीबीएल और जस्ट डायल के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए.

निफ्टी 10 हजार पार करने से सिर्फ 20 अंक पीछे रहा. इससे पहले निफ्टी 10 हजार के पार पहुंचने का रिकॉर्ड बना चुका है. हालांकि निफ्टी के इस रिकॉर्ड को उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच चल रहे विवाद ने हिला दिया. तब से लेकर करीब 7 दिनों तक मार्केट में गिरावट का दौर जारी रहा.

Related Articles

Back to top button