ज्ञान भंडार

नक्सलवाद का शिकार हो चुकी हूं : सोनम कपूर

sonam-kapoor-566bb68716d8b_lबॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर का कहना है कि वह भी नस्लवाद की शिकार हुई हैं। हालांकि वह कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत का नुमाइंदगी कर चुकी हैं। सोनम ने असहिष्णुता पर अपनी राय रखी।सोनम से पूछा गया कि, बॉलीवुड में काम करने पर बैन लगाने की मांग करना, देश में इस तरह के माहौल पर उनका क्या कहना है?

इस सवाल के जवाब में पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान संग फिल्म ‘खूबसूरत’ में नजर आईं सोनम कपूर ने कहा, भार‍त और पकिस्तान को लेकर की जाने वाली राजनीति आजतक मेरी समझ से परे है।

मेरा मानन है कि आर्ट, स्पोर्ट और यहां त‍क कि सिनेमाघरों में राजनीति की दखलअंदाजी नहीं होनी चाहिए।

 उन्होंने कहा, असहिष्णुता बहुत व्यापक शब्दावली है। मुझे कई देशों में नस्लवाद का सामना करना पड़ा। वे गेहुंआ रंग की त्वचा देखते हैं और आपके बारे में पहले ही फैसला कर लेते हैं। जब मैं विदेश जाती हूं तो लोगों की पहले से धारणा बनी होती है। जैसे कि हम हमेशा पर्दे में रहते हैं या हमारे मां-बाप बहुत रूढ़ीवादी हैं।आमिर खान पर छिड़े विवाद के बारे में जब सोनम से उनकी प्रतिक्रिया ली गई तो उन्होंने कहा, किसी ने यह जानने की कोशिश नहीं कि पूरा मसला क्या था आमिर ने देश छोड़ने के लिए किस संदर्भ में बोला। आमिर अपनी इंटैलिजेंस के लिए इंडस्ट्री में जाने जाते हैं। हालांकि उन्होंने अपने इस बयान पर सफाई भी दी लेकिन इतना नेगेटिव हो गए कि उनकी पूरी बातचीत जाने बिना बस उनका विरोध करने लगे।

आपको क्या लगता है कि क्या आगे चलकर आमिर खान कभी भी देश में चल रहे किसी मुद्दे पर बोलेंगे? सोनम ने आगे कहा, ऐसे तो लोग अपने घर में लिविंग रूम चिट चैट के वक्त शहर में गंदगी से परेशान होकर कई बार बोल देते हैं यह जगह रहने लायक नहीं हमें यहां से चले जाना चाहिए।

सोनम ने साथ ही हिट एंड रन मामले में सलमान खान के बरी होने के बारे में कहा कि वह इस फैसले से बहुत खुश हैं।बता दें हाल ही में वह सलमान के साथ ‘प्रेम रतन धन पायो’ में नजर आई थीं।

 

Related Articles

Back to top button