राष्ट्रीय

नया गठबंधन विकास के लिए वरदान : पासवान

पटना : केन्द्रीय खादय उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि बिहार में नई गठबंधन प्रदेश का विकास के लिए वरदान बना है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष एक तरफ जहर तो दूसरी तरफ अमृत था। 28 नवम्बर को लोजपा दिल्ली में पार्टी का स्थापना दिवस मनायेगा। पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित कर केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार के महागठबंधन की टूट पर विपक्ष द्वारा कुचक्र प्रचार किया जा रहा है। लालू प्रसाद कास्टीज्म की बात करते हैं लेकिन अब दलित-महादलित लव-कुश अतिपिछड़ा सब एक साथ हो गया। पूरा समाज एनडीए के तरफ गोलबंद है। लोकसभा में विपक्ष दलों को एक भी सीट मिलने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एनडीए के साथ जदयू का समझौता हो जाने से तिरंगा कार्यक्रम में काफी उत्साह है। केन्द्र एवं राज्य का तालमेल होने से प्रदेश के विकास में कोई अवरोध पैदा नहीं होगा। 2022 तक भारत एक विकसित देश बनेगा। बिहार में बाढ़ की विभिषिका पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में आयी बाढ़ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद निगरानी कर रहे हैं।

गृह मंत्री को भी समस्याओं से निदान के लिए निर्देश दिया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मांग पर केन्द्र एनडीआरएफ, आर्मी हेलीकॉप्टर के साथ अन्य मांग को पूरा करेगा। हाल में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद द्वारा रामविलास के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति होने का आरोप लगाए जाने के बारे में पूछे जाने रामविलास ने कहा कि वह तो फक्क्ड आदमी हैं और उनके खिलाफ कोई भी एक नया पैसा का भी आरोप लगा देगा और साबित हो जाए तो हम राजनीतिक जीवन से सन्यास ले लेंगे। उन्होंने कहा कि वह लालू जी की तरह नहीं हैं कि पहले पैसा और भूखंड दो तथा नौकरी पाओ।अपने रेल मंत्रित्वकाल में हमने लालू जी से ज्यादा लोगों को नौकरी दी पर एक नया पैसा किसी से नहीं लिया। मेरे पास कोई भी अवैध संपथि हो तो उसकी जिस एजेंसी से चाहें उसकी जांच करा लें। रामविलास ने अपने पुत्र और सांसद चिराग पासवान के फिल्म में अभिनय करने दौरान ऋण लेकर पटना में एक मकान लेने का जिक्र करते हुए कहा कि उनके पास न तो बिहार और और न ही दिल्ली में कोई घर है।

उन्होंने कहा कि विधायक कोटा से पटना में जो एक भूखंड खरीदा था वह भी वैसे ही पड़ा हुआ है। मेरे बैंक खाते में मात्र पांचसात लाख रुपये है। लालू पर अपने रेल मंत्र्ाित्वकाल में रेलवे में नौकरी देने के बदले लोगों की जमीन हड़पने का अभियान छेडे होने का आरोप लगाते हुए होटल के बदले भूखंड मामले में सीबीआई द्वारा प्राथमिकी दर्ज किए जाने की ओर इशारा करते हुए रामविलास ने कहा कि ये डरे हुए क्यों हैं। कब जेल जाएंगे इसका ठिकाना नहीं है। अभी तो रोज केवल रांची (करोड़ों रुपये के चारा घोटाला मामले में सीबीआई की अदालत में जारी सुनवाई) का चक्कर लगा रहे हैं। और उससे ही परेशान हैं और उसके बाद उनके द्वारा कई और जगहों का चक्कर लगाना बाकी है।

Related Articles

Back to top button