राज्य

नर्सों की हड़ताल के चलते अस्पताल के बाहर कराहते रहे पति-पत्नी, 5 घंटे बाद मिला इलाज

जबलपुर. मध्य प्रदेश में नर्सें हड़ताल (Nurses Strike) पर हैं. इस हड़ताल की वजह से मरीजों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. जबलपुर (Jabalpur) के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में रोंगटे खड़े कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. यह तस्वीरें आपको विचलित कर सकती हैं. मेडिकल अस्पताल (Medical Hospital) की कैजुअल्टी के सामने आग से झुलसा एक व्यक्ति कराह रहा है. उसे फौरन इलाज की जरूरत है. वो हाथ जोड़कर विनती कर रहा है कि मुझे अस्पताल में भर्ती कर लीजिए. आत्मा को झकझोर देने उसकी पुकार यहीं खत्म नहीं होती. उस व्यक्ति की पत्नी भी आग से झुलसी हुई है और कैजुअल्टी के ठीक सामने अधजली हालत में तड़प रही है. इनकी दर्दभरी स्थिति जानकर आपका दिल पसीज गया होगा लेकिन मेडिकल अस्पताल के कर्मचारियों का दिल नहीं पसीजा जिनकी आंखों के सामने वो लगातार मिन्नतें कर रहे हैं.

यह वीडियो है जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल का है. सोमवार रात लगभग दस बजे यहां जली हालत में एक दंपति को लाया गया था. दोनों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें तत्काल इलाज की जरूरत थी. लेकिन पति-पत्नी को अस्पताल में भर्ती करने की बजाए यह कहकर बाहर कर दिया कि नर्सों की हड़ताल चल रही है और इलाज करने वाला कोई नहीं है. इसके बाद दोनों उसी गंभीर हालत में बेइंतहा दर्द के साथ कैजुअल्टी के सामने पांच घंटे तक तड़पते और कराहते रहे.

मिली जानकारी के मुताबिक विसनपुरा निवास थाना क्षेत्र के रहने गणेश रजक और उनकी पत्नी साधना रजक ने सोमवार की शाम आपसी कलह में अपने ऊपर केरोसिन डालकर आग लगा ली. इस घटना में दोनों बुरी तरह झुलस गए. इसके बाद उनके परिजन उन्हें जबलपुर के मेडिकल अस्पताल लेकर आए थे. लेकिन बीते पांच दिन से जारी नर्स एसोसिएशन की हड़ताल के चलते डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती करने से इनकार कर दिया. परिजनों ने उन्हें एडमिट करने के लिए काफी मिन्नतें की लेकिन मेडिकल अस्पताल में तैनात गार्ड ने उन्हें अस्पताल से बाहर निकाल दिया. बुरी तरह झुलसे पति-पत्नी के पांच घंटे तड़पने के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा.

पुलिस के दखल के बाद घायल पति-पत्नी को मेडिकल में दाखिला कराया गया. वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर वहां पहुंची पुलिस ने कर्मचारियों और डॉक्टर से बात की जिसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. फिलहाल पति-पत्नी दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है.

Related Articles

Back to top button