फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफे के पीछे किया ये बड़ा खुलासा

राज्य सभा से इस्तीफ़ा देने वाले नवजोत सिंह सिद्धू ने भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाये हैं। नवजोत सिंह सिद्धू ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें पंजाब से दूर रहने के लिए कहा था। मुझसे कहा गया था कि आप पंजाब की तरफ मुंह भी नहीं करेंगे। सिद्धू ने ककह कि मैं पंजाब नहीं छोड़ सकता हूँ।

नवजोत सिंह सिद्धू

सिद्धू ने कहा कि पंजाब की मिट्टी मेरे लिए माँ के सामान है। मैं पंजाब के लिए कोई भी पार्टी छोड़ सकता हूँ। लेकिन पंजाब नहीं छोडूंगा। पंजाब से बड़ी मेरे लिए कोई पार्टी नहीं है। जहाँ पंजाब का हित होगा वहां सिद्धू को खड़ा पाओगे। पंजाब ने मुझे न सिर्फ हर बार जिताया बल्कि मुझे इतना ज्यादा मान-सम्मान और प्यार दिया।

हालाँकि सिद्धू ने इस बात का कोई खुलासा नहीं किया कि उनकी आगे की रणनीति क्या होगी। उन्होंने पत्रकारों के किसी सवालों का जवाब भी नहीं दिया। अपनी तरफ से बुलाई प्रेसवार्ता में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मुझे भाजपा के बड़े नेताओं ने पंजाब न जाने के लिए मजबूर करने की कोशिश की है। जबकि मैं चार बार वहां से चुनाव जीत कर पार्टी को दे चुका हूँ। सिद्दू ने इस बात का भी कोई जवाब नहीं दिया कि वो आम आदमी पार्टी ज्वाइन करेंगे या नहीं, इसी प्रकार उन्होंने इस बात का भी जवाब नहीं दिया कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता छोड़ी है या नहीं।

 

Related Articles

Back to top button