अन्तर्राष्ट्रीय

नवाज ने चीन-पाकिस्तान रणनीतिक संबंधों की प्रशंसा की

इस्लामाबाद: एक ओर भारत के चीन के साथ इन दोनों संबंध तनावपूर्ण चल रहे है. वही दूसरी ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने चीन के साथ रणनीतिक साझेदारी की प्रशंसा कर संतोष व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में विदेश मंत्रालय पहुंचे नवाज ने पाक-अफगान सबंधों के सुधार में चीन की भूमिका की सराहना की.

ये भी पढ़ें: बुझ गई सलमान की ‘ट्यूबलाइट’, बॉक्स ऑफिस पर हुई बत्ती गुल

नवाज ने चीन-पाकिस्तान रणनीतिक संबंधों की प्रशंसा कीबता दें कि नवाज ने देश और आसपास के नवीनतम विकास के मद्देनजर पाकिस्तान की विदेश नीति की प्राथमिकताओं की व्यापक समीक्षा करने के लिए मंत्रालय का दौरा किया था . जहाँ यह विचार व्यक्त किये.बयान में एससीओ शिखर सम्मेलन में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से हुई मुलाकात और सीमा पर आतंकवाद को नियंत्रित करने के लिए द्विपक्षीय समझौते में प्रधानमंत्री ने चीन की भूमिका की खूब सराहना की.

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर : कार एक्सिडेंट में महिमा चौधरी…..की हुई मौत

यही नहीं पाक प्रधान मंत्री नवाज शरीफ ने विदेश मंत्रालय को पाकिस्तान के विकास को बढ़ावा देने के मकसद से अफगानिस्तान से संबंध सुधारने के अलावा आर्थिक व व्यापारिक संबंधों की दिशा में भी पहल करने के निर्देश दिए .नवाज ने इस क्षेत्र में शांति और स्थिरता हासिल करने के महत्व और अमेरिका के साथ पाकिस्तान की निरंतर साझेदारी के महत्व को भी रेखांकित किया.साथ ही एक बार फिर पड़ोसी मुल्कों के साथ शांतिपूर्ण संबंधों और वार्ता के माध्यम से विवादों के समाधान की प्राथमिकता को दोहराया.

Related Articles

Back to top button