अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़ब्रेकिंग

नवाज शरीफ ही नहीं पूरे खानदान पर आई बड़ी आफत, अब क्या करेगा पूरा खानदान?

भ्रष्‍टाचार के मामले में दोषी करार दिए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है. वहीं नवाज शरीफ इस मौके को भुनाने में जुटे हैं. गिरफ्तारी से पहले नवाज वो हर काम कर रहे हैं जिससे पाकिस्‍तान में उनके पक्ष में माहौल बन सके.

दरअसल, गिरफ्तारी से पहले शरीफ ने कहा है कि वह अपनी बीमार पत्नी को यहां अल्लाह के भरोसे छोड़ रहे हैं और जेल में डाले जाने या फांसी पर चढ़ाए जाने की परवाह किए बगैर पाकिस्तान लौट रहे हैं. वहीं नवाज शरीफ की मां बेगम शमीम अख्तर ने वीडियो संदेश जारी कर अपने बेटे का बचाव किया है. नवाज के पाकिस्तान लौटने से एक दिन पहले उन्होंने कहा, ‘अगर मेरे बेटे को जेल भेजा गया, तो मैं भी उनके साथ जेल जाऊंगी.’

बता दें कि पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी है. मरियम की आज कुछ ही घंटों में गिरफ्तार होने वाली है. इससे पहले मरियम को 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों में लड़ने के लिए अयोग्य घोषित किया जा चुका है. वहीं इसी मामले में उनके पति कैप्टन (रिटायर्ड) मुहम्मद सफदर को नैब रावलपिंडी से गिरफ्तार किया जब वे एक रैली संबोधित कर रहे थे. एहतिसाब (जवाबदेही) अदालत ने नवाज के दामाद मुहम्मद सफदर को एक साल की सजा सुनाई थी.

वहीं नवाज शरीफ के पोतों को लंदन की पुलिस ने हिरासत में लिया है. पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक उन्हें एक व्यक्ति से मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. अखबार के मुताबिक नवाज शरीफ द्वारा लंदन के एवनफील्ड में अवैध तरीके से खरीदे गए फ्लैट के बाहर प्रदर्शनकारी विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. उन्हीं लोगों से नवाज के पोतों की लड़ाई हो गई.

नवाज की वापसी को देखते हुए लाहौर एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. नवाज की वापसी के समय लाहौर एयरपोर्ट के एंट्री और एग्जिट पॉइंट सील कर दिए जाएंगे. नवाज और मरियम को एयरपोर्ट से ही हवाई मार्ग से रावलपिंडी की आदियाला जेल ले जाया जाएगा.

रावलपिंडी की जिस आदियाला जेल में नवाज और मरियम को रखा जाना है, वहां भी तैयारियां की जा रही हैं. बुधवार को इस जेल की बैरकों में सघन तलाशी अभियान चलाया गया. सूत्रों के मुताबिक यहां पर उन्हें सुरक्षा कारणों से बस एक दिन ही रखा जाएगा. इसके बाद उन्हें एटॉक जेल ले जाया जाएगा.

अगर रावलपिंडी की जेल में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नहीं हुई तो नेशनल अकाउंटैबिलिटी बोर्ड (NAB) की टीम ने नवाज और मरियम के लिए दूसरे जेलों का विकल्प भी रखा है. उम्मीद है कि नवाज और मरियम शुक्रवार शाम छह बजे तक पाकिस्तान लौट आएंगे.

Related Articles

Back to top button