टॉप न्यूज़

नागौर में फिर काटे चोरों के बाल और मूंछे

balled_07_09_2016जयपुर। राजस्थान के नागौर में लगातार दूसरे दिन ग्रामीणों ने चोरों को पकड़कर उनके बाल और मूंछे काट दिए। ग्रामीण इन चोरों को पुलिस को सौंपने को भी तैयार नहीं है। मंगलवार को यह घटना नागौर के मेडता सिटी के कोडाया गांव में हुई। इससे पहले सोमवार को नागौर के बग्गड गांव में भी ग्रामीणों ने चार चोरों को पकड़कर खुद ही इंसाफ कर दिया था।

सोमवार रात कोडाया गांव में छह चोर हथियारों सहित चोरी के इरादे से पहुंचे। इसी दौरान ग्रामीण जाग गए और उन्होंने छह में से तीन चोरों को पकड़ लिया। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस समय पर नहीं पहुंची तो ग्रामीणों ने तीनों की पहले जमकर पिटाई की और फिर इनके बाल और मूंछे काट दी।

बाद में पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने इन्हे पुलिस को सौंपने से मना कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि चोरों की पुलिस से मिलीभगत है। ग्रामीण मौके पर पुलिस के बड़े अधिकारियों को बुलाने की मांग करते रहे। बाद में पुलिस के उच्चाधिकारी पहुंचे तो ग्रामीणों ने चोरों को पुलिस के हवाले किया।

बाड़मेर पकड़ा गया संदिग्ध पाकिस्तानी

राजस्थान के सीमावर्ती जिले बाडमेर में सीमा सुरक्षा बल ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया पाकिस्तानी सवाईराम मेघवाल है जो पाकिस्तान के मिठी इलाके का रहने वाला है। इसे बाडमेर के कलरे का ताला गांव से पकडा गया है। यह गांव भारतीय सीमा में एक किलोमीटर अंदर है।

इससे सुरक्षा एजेंसियों की संयुक्त टीम पूछताछ कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि इसके पास से कुछ मिला नहीं है, लेकिन वह अपने बयान लगातार बदल रहा है। पहले उसने कहा कि वह पाकिस्तान में धार्मिक अत्याचार से पीड़ित हो कर यहां आया है और बाद में बोला कि कुछ लोग जानना चाहते थे कि वह सीमा कैसे पार करता है। मेघवाल से पूछताछ जारी है।

 

Related Articles

Back to top button