टॉप न्यूज़फीचर्ड

नापाक हरकत से बाज नहीं आया पाक,

1329082016091227जम्‍मू । सीमा उलंघन का आदी पाकिस्‍तान की एक और नापाक हरकत सोमवार को सामने आई। दोपहर के समय उसका एक छोटा विमान जम्‍मू कश्‍मीर में भारतीय वायुसीमा में घुस आया। वायुसेना अधिकारी इसे पाकिस्‍तान की तरफ से रेकी करवाने की आशंका जता रहे हैं।

पाकिस्‍तान का यह टू सीटर विमान चार मिनट तक भारतीय क्षेत्र में उड़ता रहा। इस दौरान विमान ने भारतीय सीमांत चौकियों के ऊपर से उड़ान भरी।

एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने वायुसीमा के इस उल्लंघन को रिपोर्ट किया। साथ ही सीमा सुरक्षा बल ने रक्षा मंत्रालय को सूचित किया है।

वहीं इंडियन एयर फोर्स (आइएएफ) ने कहा कि उसके रडार ने विमान को लेकर कोई सिग्नल नहीं पकड़ा।

रिपोर्ट में  इस बात का जिक्र है कि सिल्वर रंग का टू सीटर विमान आरएसपुरा सेक्टर के अरनिया क्षेत्र में सोमवार दोपहर 1.05 मिनट पर घुसा।

 यह विमान पाकिस्तान की शाहिद इकबाल पोस्ट की तरफ से आया था। सीमा के साथ होता हुआ यह आरएसपुरा के संगराला क्षेत्र के बाद पाकिस्तान की पुतवाल पोस्ट की ओर चला गया।

पाकिस्‍तान की शाहिद इकबाल पोस्‍ट की तरफ से आया विमान

करीब दो सौ मीटर उंचाई पर उड़ रहा यह विमान करीब साढ़े तीन सौ मीटर भारतीय क्षेत्र में आ गया था। इस उल्लंघन के बारे में सीमा सुरक्षा बल की 127 बटालियन ने फौरन अपने जम्मू स्थित बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय को बताया।

अधिकारी इस बात की भी संभावना जता रहे हैं कि विमान का पायलट दिशा भ्रमित हो गया होगा।

हालांकि पाकिस्तान की ओर से हवाई सीमा के उल्लंघन का यह पहला मामला नही है। इस वर्ष पुंछ क्षेत्र में भी पाकिस्तान विमान ने हवाई सीमा का उल्लंघन किया था।

 

Related Articles

Back to top button