उत्तर प्रदेश

निगम की बन गई सरकार, अब विश्वविद्यालय में चुनाव की बारी

विवि परिसर में शुरू हुइ चुनावी सरगर्मी, विवि प्रशासन ने बैठक के बाद घोषित की चुनावी तारीख

मेरठ : नगर निगम के चुनाव और उनके परिणाम आ जाने के बाद अब चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में चुनावी सरगर्मियां तेज हो चली है। विश्वविद्यालय परिसर में चुनाव की आहट से छात्र संगठनों से जुडे सभी राजनैतिक दलों के कार्यालय पर छात्रों का जमघट लगना शुरू हो गया है। भाजपा का अखिलभारतीय विद्यार्थी परिषद और कांग्रेस की छात्र राजनैतिक संगठन एनएसयूआई के अलावा शिव सेना और समाजवादी पार्टी की छात्र संगठन शाखा भी संक्रिय हो गई है।

विश्वविद्यालय ने घोषित किया चुनावी कार्यक्रम

निकाय चुनाव परिणाम की घोषणा के ठीक बाद विश्वविद्यालय के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। कुलपति श्री एनके तनेजा की अध्यक्षता में हुई विभागाध्यक्षों की बैठक के बाद विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के संबंध में बैठक आहूत की गई। इस बैठक में छात्र संघ की चुनावी तिथियों पर विचार-विमर्श के बाद छात्र संघ चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई। जिसमें 8 दिसंबर अधिसूचना जारी होने की तिथि। नामांकन तिथि 11 दिसंबर, नाम वापस लेने की तिथि 12 दिसंबर और चुनाव की तिथि 15 दिसंबर 2017 तय की गई है। उसी दिन मतगणना एवं चुनाव परिणामों की घोषणा एवं शपथ ग्रहण भी होगा। विश्वविद्याल के सांख्यिकी विभाग के प्रो0 हरे कृष्ण को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है। छात्र संघ चुनाव की बैठक में भाग लेने वालों में प्रतिकुलपति प्रो0 एचएस सिंह, प्रो0 वाई विमता, प्रो0 संजीव शर्मा, प्रो0 हरे कृष्ण, प्रो0 आरकें सोनी, प्रो0 वीरपाल कुलसचिव दीप चंद्र, वित अधिकारी अनिल अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के प्रमुख उपस्थित रहे।

पुलिस-प्रशासन ने किया सहयोग का वादा 

विश्वविद्यालय में चुनावी तिथि की घोषणा होने के बाद विवि प्रशासन ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से सहयोग मांगा हैं जिस पर एसएसपी और डीएम ने विवि प्रशासन का हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। एसएसपी मंजिल सैनी ने एसपी सिटी को निर्देश दिए हैं कि वे हर संभव सहायता और फोर्स विवि प्रशासन को जरूरत पडने पर उपलब्ध कराएं।

Related Articles

Back to top button