फीचर्डमनोरंजन

निमोनिया के चलते अस्पताल में भर्ती दिलीप कुमार

dilip-kumar_650x400_81456211439एजेन्सी/ मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को निमोनिया की शिकायत के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिलीप कुमार 93 साल के हैं और अर्से से बीमार चल रहे हैं।

सूत्रों ने कहा, ‘उन्हें आज तड़के करीब ढाई बजे लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया।’ लीलावती अस्पताल के डॉक्टर जलील पार्कर ने से कहा, ‘मुझे फोन आया कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। उन्हें बुखार था और कई बार उल्टी भी हुई। वह निमोनिया से भी पीड़ित थे। उनकी श्वेत रक्त कोशिकाएं भी बढ़ी हुई थीं। हमने उन्हें अस्पताल में भर्ती करना बेहतर समझा।’ इससे पूर्व , पारिवारिक सूत्रों ने कहा था कि चिंता की कोई बात नहीं है ।

93 वर्षीय अभिनेता दिलीप कुमार का जन्म का नाम मोहम्मद युसूफ खान था लेकिन बाद में उन्होंने फिल्मों में अपना नाम दिलीप कुमार रख लिया ।

छह दशक लंबे अपने कैरियर में अभिनेता ने ‘मधुमति’, ‘देवदास’, ‘मुगल ए आजम ’, ‘गंगा जमुना ’, ‘राम और श्याम’, ‘कर्मा ’ तथा बहुत सी बेहतरीन फिल्मों में काम किया।

‘अंदाज’ , ‘बाबुल’, ‘मेला’, ‘दीदार ’ , ‘जोगन’ और अन्य फिल्मों में हताश नायक की भूमिकाओं के लिए उन्हें ‘ट्रेजडी किंग’ के नाम से जाना जाता है । उन्होंने आखिरी फिल्म 1998 में ‘किला ’ की थी।

कुमार को वर्ष 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। इससे पूर्व उन्हें वर्ष 1991 में पद्म भूषण और 1994 में भारतीय सिनेमा में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया था।

Related Articles

Back to top button