अन्तर्राष्ट्रीयजीवनशैली

दुनिया भर में खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं फ्रांस की महिलाएं

download (9)एजेन्सी/फ्रांस की महिलाएं अपनी खूबसूरती के लिए दुनिया भर में जानी जाती हैं। आप भी फ्रेंच ब्यूटी टिप्स अपने ब्यूटी रूटीन में शामिल कर सकती हैं और दिख सकती हैं उन्हीं की तरह खूबसूरत…

फेशियल मास्क हर हफ्ते

फ्रांस की महिलाएं खुद की देखभाल करना पसंद करती हैं और फेशियल मास्क के लिए वक्त निकाल ही लेती हैं। कई बार हम इतने व्यस्त होते हैं कि हमें सोने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलता। असल में नींद ही सबसे अच्छा फेशियल मास्क है। आपका चेहरा कतई सुंदर नहीं लग सकता, अगर आपके पास रिलेक्स करने और अपनी देखभाल करने का वक्त नहीं है। नींद नाम का यह फेशियल मास्क आपकी त्वचा को मुलायम और चमकीला बनाता है। इससे आप तरोताजा दिखती हैं और बगैर किसी मेकअप के जवां भी।

sleeping Woman

खाएं हेल्दी खाना

जब बात सेहतमंद त्वचा की हो तो आपकी डाइट का रोल काफी अहम होता है। हम जानते हैं कि सेहतमंद रहने और शरीर को ऊर्जा देने के लिए सेहतमंद चीजें खाना बहुत जरूरी है। कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें खाकर आप परफेक्ट स्किन की मालकिन बन सकती हैं। अधिकतर फ्रेंच महिलाएं अच्छा खाती हैं, वे किसी भी वक्त का खाना नहीं छोड़तीं, वे सोच-समझ कर खाती हैं और हेल्दी स्नैक्स ही लेती हैं। इसलिए वे पतली और सेहतमंद लगती हैं। यदि आप चमकती त्वचा चाहती हैं तो हेल्दी डाइट लें।

रोज न धोएं बाल

फ्रेंच महिलाओं के बाल थोड़े अस्त-व्यस्त, लेकिन बहुत खूबसूरत होते हैं। वे इन्हें रोजाना नहीं धोतीं और अपने हेयरस्टाइल को सिंपल रखती हैं। वे अपने बालों में बहुत ज्यादा हेयर स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स भी नहीं लगातीं। अगर आप अपने बाल रोज धोती हैं तो अपनी इस आदत को बदलने की कोशिश करें। आपके बाल सेहतमंद और अच्छे लगेंगे। इसके अलावा बहुत ज्यादा हेयर स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स भी न लगाएं।

hair 3

परफ्यूम और बॉडी स्प्रे रोज

आजकल कई महिलाएं रोज परफ्यूम या बॉडी स्प्रे नहीं लगातीं। वे खूबसूरत लगने के लिए मेकअप पर तो बहुत ध्यान देती हैं, लेकिन परफ्यूम का इस्तेमाल भूल जाती हैं, जो उन्हें सारा दिन महकाए रखने के लिए जरूरी है। फ्रेंच महिलाओं को परफ्यूम से प्यार होता है और उनका मानना है कि हर महिला को हर रोज थोड़ा सा सेंट लगाना ही चाहिए।

easy tips of beauty care

बहुत ज्यादा मेकअप कभी नहीं

बहुत ज्यादा मेकअप करना हमेशा बुरा होता है। यह त्वचा के रोम छिद्रों को ढक देता है, जिससे चेहरे पर मुंहासे हो जाते हैं। ज्यादातर फ्रेंच महिलाएं फाउंडेशन का इस्तेमाल नहीं करतीं। वे बस हल्का सा मस्कारा, लिपस्टिक और ब्लश लगाती हैं।

ज्वैलरी कम से कम

बड़ी और फंकी ज्वैलरी हर किसी महिला पर अच्छी नहीं लगती। यदि आप फ्रेंच महिला की तरह लगना चाहती हैं तो सुनिश्चित करें कि कम से कम ज्वैलरी पहनें। छोटे ईयररिंग्स और ब्रेसलेट पहनें।

Related Articles

Back to top button