फीचर्डराष्ट्रीय

नीरव मोदी के बाद अब तोड़ा जा रहा विजय माल्या का प्राइवेट विमान

भारत में कई बैंकों का पैसा लेकर फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या की कभी शान रहा उनका प्राइवेट विमान ए 319 तोड़ा जा रहा है. इसे मुंबई में एयर इंडिया के हैंगर में डिस्मेंटल करने का काम चल रहा है.

विजय माल्या के विदेश भागने के बाद यह विमान नीलाम किया गया. इस विमान को 34 करोड़ रुपये में फ्लोरिडा की एविएशन मैनेजमेंट सेल्स कंपनी ने खरीदा था.
डिस्मेंटल किए जाने के बाद ए 319 विमान के पुर्जे फ्लोरिडा भेजे जाएंगे. इसके लिए अमेरिकी कंपनी ने ही एयर इंडिया से विमान को तोड़ कर भेजने कहा है.

मालूम हो कि विजय माल्या के विदेश भाग जाने के बाद सर्विस टैक्स अथॉरिटी ने इस विमान को अटैच कर लिया था. जिसके बाद इस विमान की नीलामी हुई. बैंकों के 9 हजार करोड़ रुपये के अलावा माल्या पर 800 करोड़ रुपए का सर्विस टैक्स भी बकाया था.

तीन नीलामी में इस विमान पर किसी ने पैसा नहीं लगाया. लेकिन आखिर में इसे खरीदार मिला. फ्लोरिडा की एविएशन मैनेजमेंट सेल्स कंपनी (AMS) ने इसे खरीदा.

मालूम हो कि यह पहला मौका नहीं है जब विजय माल्या का विमान नीलाम करके तोड़ा जा रहा हो. इसके पहले विजय माल्या का जेट नीलाम कर तोड़ा गया था.

बताया जा रहा है कि जेट विजय माल्या का स्टाइल स्टेटमेंट हुआ करता था. इसके अंदर बार से लेकर हर तरह की लग्जरी सुविधाएं मौजूद थीं.

Related Articles

Back to top button