मनोरंजन

नेटफ्लिक्स ने कोरोना वायरस पर रिलीज़ की नई वेब सीरीज़, आप भी जरूर देखिये

नई दिल्ली: कोरोना वायरस इस वक्त दुनिया के लिए सबसे बड़ा ख़तरा बना हुआ है। यह वायरस इस वक्त चर्चा का विषय भी बना हुआ है। कई देश इस वायरस की वैक्सीन की खोज़ में लगे हुए हैं। वहीं, वैज्ञानिक इसके प्रभाव और उत्पति के बारे में समझने के लिए प्रयासरत हैं। इस बीच नेटफ्लिक्स कोरोना वारयस पर एक नई सीरीज़ लेकर आया है। नेटफ्लिक्स की इस सीरीज़ में कोरोना वायरस महामारी को ‘एक्सप्लेन’ करने की कोशिश की जा रही है।

नेटफ्लिक्स की इस नई सीरीज़ का नाम है ‘कोरोना वायरस एक्सपप्लेन्ड’। इस सीरीज़ का पहला एपिसोड ‘दिस पैनडैमिक’ शनिवार यानी 25 अप्रैल को रिलीज़ किया गया। इसमें बताया गया है कि कैसे कोरोना वायरस वैश्विक महामारी में तब्दील हो गया। एक्सपर्ट्स और डाटा के सहारे कोविड-19 को समझाने का प्रयास किया गया है। पहला एपिसोड 26 मिनट का है।

क्या एक्सप्लेंड

नेटफ्लिक्स इससे पहले भी एक्सप्लेंड नाम की सीरीज़ लेकर आ चुका है। पहला सीज़न साल 2018 में प्रीमियर किया गया था। दरअसल, यह एक अमेरिकी डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ है, जिसे वॉक्स मीडिया ने बनाया है। पहले सीज़न में कुल 20 एपिसोड थे। एक एपिसोड करीब 16 से 18 मिनट का था। इसमें अलग-अगल टॉपिक पर बात की गई। इसके बाद साल 2019 दूसरा सीज़न आया, जिसमें कुल 10 एपिसोड थे। इसके अलावा ‘माइंड एक्सप्लेंड’ नाम से एक स्पेशल सीज़न भी आ चुका है। वहीं, कोरोना महामारी के ऊपर बने इस नए सीज़न में कुल तीन एपिसोड होंगे।

Related Articles

Back to top button