उत्तराखंडटॉप न्यूज़राज्य

नैनीताल में फिर बदला मौसम, बर्फ से ठकी वादियां

नैनीताल: नैनीताल में 22 दिनों के बाद महाशिवरात्रि पर एक बार फिर से बर्फबारी शुरु हो गई. जिले के पंगूट, किलबरी और कुंजखर्क इलाके में देर रात से बर्फबारी जारी है. बर्फबारी से तापमान में करीब 10 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. दिन के समय भी तापमान करीब शून्य से 2 डिग्री सेल्सियस के बीच है.

बसंत के महीने में भी नैनीताल में जनवरी की सर्द हवाओं का एहसास शुरू हो गया है. अचानक मौसम में हुए बदलाव से पहाड़ों में शीतलहर का प्रकोप शुरू छाया है. मौसम विभाग की मानें तो अगले एक-दो दिनों तक बारिश और बर्फबारी जारी रहेगी. नैनीताल में पिछले कई घंटों से तेज हवाओं के साथ बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो रही है इलाके में थोड़ी मुश्किलें खड़ी हो गई हैं.

नैनीताल में देर रात से ही करीब 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं. नैनीताल-पंगूत मोटर मार्ग फिलहाल अभी बंद है. ग्रामीणों की माने तो यह बर्फबारी खेती और बागवानी के लिए वरदान साबित होगी और गर्मियों में पेयजल संकट भी पैदा नहीं होगा. वहीं पर्यटकों की मन मांगी मुराद भी पूरी हो गई है.

आपको बता दें इस साल जनवरी महीने में 5 बार बर्फबारी हुई थी. 29 जनवरी के बाद करीब 22 दिनों तक मौसम शुष्क रहा और बारिश और बर्फबारी नहीं हुई, लेकिन महाशिवरात्रि के दिन पूरे जिले में बारिश और बर्फबारी ने काफी ठिठुरन बढ़ा दी है.

Related Articles

Back to top button