अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़ब्रेकिंग

पंजीकरण कार्ड के लिए इमरान खान ने कर्मचारी से मांगा वेस्टकोट, फिर खिंचवाई फोटो

पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को अपने संसदीय पंजीकरण कार्ड के लिए फोटो खिंचवाने के लिए नेशनल असेंबली के एक कर्मचारी से वेस्टकोट मांगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 65 वर्षीय इमरान खान नेशनल असेंबली के पहले सत्र में भाग लेने के लिए पारंपरिक सलवार-कमीज में संसद पहुंचे। 

पंजीकरण कार्ड के लिए इमरान खान ने कर्मचारी से मांगा वेस्टकोट, फिर खिंचवाई फोटो

उर्दू अखबार जंग की रिपोर्ट के मुताबिक सबसे पहले उन्होंने खुद को संसद में पंजीकृत कराया। इसके बाद रजिस्ट्रेशन कार्ड के फोटो के लिए वेस्टकोट की मांग की। नेशनल असेंबली के एक कर्मचारी ने अपना वेस्टकोट उतार कर इमरान खान को दे दिया। इतना ही नहीं कर्मचारी ने इमरान खान को कोट पहनाने में मदद भी की। उसके बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख ने तस्वीर खींचवाई। 

राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने सोमवार सुबह 10 बजे संसद भवन में निचले सदन नेशनल असेंबली का पहला सत्र बुलाया था। निवर्तमान अध्यक्ष एयाज सादिक ने इमरान खान समेत 342 नवनिर्वाचित सदन के नेताओं को शपथ दिलाई। इसके साथ ही पाकिस्तान में लगातार तीसरी लोकतांत्रिक सरकार बनने का रास्ता तैयार हो गया है। इसके बाद 15वीं नेशनल असेंबली के पहले सत्र का समापन हुआ। 

पीटीआई प्रमुख खान तथा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) अध्यक्ष शहबाज शरीफ, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी तथा पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली समेत अन्य प्रतिष्ठित नेताओं ने भी शपथ ग्रहण की। डॉन अखबार की एक खबर के मुताबिक, पीटीआई प्रमुख ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया और बिलावल के साथ तस्वीर खिंचवाई। 

Related Articles

Back to top button