बिहारराज्य

बिहार: पटना में कल से लोगों को लगेगा स्पूतनिक का टीका

पटना। पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप की तर्ज पर बने राजधानी पटना के जयप्रभा मेदांता अस्पताल में शुक्रवार से कोरोना से बचाव के लिए लोगों को स्पूतनिक वैक्सीन का टीका लगेगा। पटना के एक और निजी अस्पताल बिग अपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल में भी एक सप्ताह के अंदर स्पूतनिक वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी।
मेदांता हॉस्पिटल ने स्पूतनिक वैक्सीन लगाने के लिए राज्य सरकार से अनुमति मांगी है। बुधवार को मेदांता हॉस्पिटल में टीकाकरण के लिए इंतजामों का निरीक्षण भी किया जा चुका है। जयप्रभा मेदांता हॉस्पिटल के एसोसिएट मेडिकल डायरेक्टर डॉ. रवि शंकर सिंह ने इस बात की जानकारी दी है कि लोगों को स्पूतनिक वैक्सीन लगाने का सिलसिला शुक्रवार से शुरू होगा।
पटना के एक और बड़े निजी अस्पताल बिग अपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल में भी एक हफ्ते के अंदर स्पूतनिक वैक्सीनेशन लगाना शुरू हो जाएगा। बिग अपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ विजय प्रकाश के मुताबिक एक सप्ताह के अंदर उनके अस्पताल में यह सुविधा शुरू होने वाली है।
उल्लेखनीय है कि सरकार ने स्पूतनिक वैक्सीन की कीमत 1145 रुपये तय की है। स्पूतनिक वैक्सीन मुफ्त नहीं लगाई जाएगी। लंबे अरसे से पटना और बिहार के लोग स्पूतनिक वैक्सीनेशन का इंतजार कर रहे थे। कई लोग ऐसे हैं जो यही वैक्सीन लेना चाहते हैं और वे बेसब्री से इसके शुरु होने के इंतजार में थे।

Related Articles

Back to top button