राष्ट्रीय

पटना में ममता के पोस्टर पर लोगो ने पोती कालिख, और उनकी तस्वीर को जूतों से पीटा

पश्च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की शह पर रव‍िवार को कोलकाता पुल‍िस ने सीबीआई के अध‍िकार‍ियों को ही ह‍िरासत में ले ल‍िया. इसके बाद बाद पूरे देश में ममता के समर्थन और व‍िरोध में लोग आ गए हैं. इसी कड़ी में एनडीए के घटक दल लोक जनशक्त‍ि पार्टी ने पटना में ममता के ख‍िलाफ प्रदर्शन क‍िया.
पटना में ममता के पोस्टर पर लोगो ने पोती कालिख, और उनकी तस्वीर को जूतों से पीटा
पटना में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ लोक जनशक्त‍ि पार्टी (लोजपा) ने आक्रोश मार्च क‍िया. लोजपा के कार्यकर्ताओं ने ममता बनर्जी की तस्वीर पर न स‍िर्फ कालिख पोती बल्क‍ि जूतों से पिटाई कर अपना आक्रोश जाहिर किया.

दरअसल, रविवार को कोलकाता में सीबीआई के अधिकारियों को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया था. कोलकाता पुलिस के समर्थन में मुख्यमंत्री ममता धरने पर बैठ गईं जिसके विरोध में सोमवार को लोक जनशक्ति पार्टी के पटना महानगर के कार्यकर्ताओं ने ममता बनर्जी के खिलाफ पटना में आक्रोश जाहिर किया.

कार्यकर्ताओं ने पहले ममता बनर्जी के पोस्टर पर जमकर काल‍िख पोती. वे बीच-बीच में ‘ममता बनर्जी मुर्दाबाद’ के नारे लगा रहे थे. जब पोस्टर पर काल‍िख लगाने से भी कार्यकर्ताओं का मन नहीं भरा तो एक दूसरे कार्यकर्ता का जूता न‍िकाला और पोस्टर पर जोर-जोर से मारने लगे. तब भी नारेबाजी में कोई कमी नहीं आई.

गौरतलब है क‍ि कुछ द‍िन पहले दुर्गापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा थी. ऐसे में दुर्गापुर में उनके जगह-जगह पोस्टर लगे थे लेक‍िन क‍िसी ने उन पर काल‍िख पोत दी थी. ये पोस्टर हर जगह वायरल हुए थे. लोक जनशक्त‍ि पार्टी को इस बार के लोक सभा चुनावों में एनडीए के घटक दल के रूप में लड़ना है. लोजपा की मोदी सरकार में ह‍िस्सेदारी भी है. लोजपा के राम व‍िलास पासवान इस सरकार में केंद्रीय मंत्री हैं.

बता दें क‍ि रव‍िवार से पश्च‍िम बंगाल में हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले देश में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदलता जा रहा है. इस घटनाक्रम के केंद्र में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) है. रविवार शाम कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर छापा मारने पहुंची सीबीआई की टीम के अफसरों को कोलकाता की पुलिस ने ही ह‍िरासत में लिया था. जिसके बाद से मोदी सरकार के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरने पर बैठी हैं.

Related Articles

Back to top button