टॉप न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

पठान के निलंबन के बाद महाराष्ट्र की राजनीति गरमाई

MIM-warish-pathan--580x395एजेन्सी/नई दिल्ली/मुंबई : अकबरुद्दीन ओवैसी के बयान पर महाराष्ट्र की राजनीति गरमा गई है. भारत माता की जय नहीं बोलने पर एमआईएम के विधायक वारिस पठान को महाराष्ट्र विधानसभा सत्र से निलंबित किया गया है.

भारत माता की जय पर हंगामा कुछ ऐसा बरपा है कि बीजेपी के साथ कांग्रेस खड़ी हो गई है. कल महाराष्ट्र विधानसभा में ओवैसी की पार्टी के विधायक वारिस पठान ने भारत माता के नारे लगाने से इनकार किया तो सभी पार्टियों ने मिलकर वारिस पठान को सस्पेंड कर दिया.

एमआईएम विधायक वारिस पठान ने पार्टी अध्यक्ष ओवैसी के भारत माता की जय नहीं बोलने के बयान का समर्थन किया था. बीजेपी-शिवसेना ने विधानसभा में वारिस पठान को सत्र से निलंबित करने का प्रस्ताव रखा, जिस पर कांग्रेस समेत बाकी दलों ने मुहर लगा दी.

वारिस पठान के बयान को देश का अपमान बताते हुए शिवसेना ने वारिस पठान को पूरे कार्यकाल के लिए निलंबित करने की मांग कर रही है. महाराष्ट्र विधानसभा सत्र से निलंबन के बाद वारिस पठान ने खुद को सच्चा भारतीय बताते हुए विधानसभा अध्यक्ष से इंसाफ की अपील भी की है.

पठान के घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. इस बीच ओवैसी अपने बयान पर कायम हैं. उनका कहना है कि कोई नारा बोलना या न बोलना यह भी अभिव्यक्ति की आजादी है. इसे लेकर आज भी राजनीतिक माहौल गरम रहने के आसार हैं.

Related Articles

Back to top button