टॉप न्यूज़फीचर्डमनोरंजनव्यापार

पनामा पेपर्स मामला- कंपनियों की मीटिंग्स में शामिल हुए थे अमिताभ

download (16)नई दिल्ली।

पनामा पेपर्स मामले में खुद को पाक साफ बता चुके बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं। पनामा पेपर्स के नए दस्तावेजों में खुलासा हुआ है कि अमिताभ बच्चन कंपनियों के डायरेक्टर के रूप में कामकाज संभाल रहे थे। बतौर डायरेक्टर अमिताभ ने फोन के जरिए कंपनियों की बोर्ड मीटिंग में हिस्सा भी लिया था। एक अंग्रेजी अखबार ने गुरुवार को उन सबूतों को प्रकाशित किया है कि अमिताभ फोन के जरिए कपनी बोर्ड की बैठक में शामिल हुए।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ ने चार फर्मों में से दो की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की उस बैठक में टेलीफोन कांफ्रेंस के जरिए भाग लिया था जिसमें 1.75 मिलियन डॉलर के ऋण के सबंध में शेयर ट्रांसफर किए जाने थे। ट्रप शिपिंग लि. (बाहमास) और सी बल्क शिङ्क्षपग कपनी लि. (ब्रिटिश वर्जिन आइसलैंड) की ये बैठकें 12 दिसबर 1994 को हुईं थीं। अमिताभ बच्चन का नाम दोनों कपनियों द्वारा जारी निदेशकों और पदाधिकारियों की उस सूची में भी है जिसमें उनके कार्यकाल के बारे में प्रमाणपत्र दिया गया है। रिकॉर्ड में जेद्दाह की एक विनिवेश कपनी से 1.75 मिलियन डॉलर ऋण का भी जिक्र है।

उल्लेखनीय है कि पनामा की लॉ फर्म मौसेक फोनसिका के पेपर्स लीक कांड में खुलासा हुआ था कि चारों कपनियों में अमिताभ मैनेजिंग डायरेक्टर भी थे। चारों कपनियां फाउंडर डायरेक्टर्स उमेश सहाय और डेविड माइकल पेट ने शुरू की थी। हर कपनी की पहली बोर्ड मीटिंग में ही अमिताभ बच्चन को एडिशनल डायरेक्टर के तौर पर नियुक्त किया गया था।

पनामा पेपर्स मामले में अमिताभ और उनकी बहू ऐश्वर्या राय पर आरोप था कि दोनों ने अपनी संपत्ति छिपाने के लिए टैक्स हैवन की मदद ली थी। पनामा पेपर्स लीक में नाम आने के बाद महानायक अमिताभ बच्चन ने खुद पर लगे आरोपों से इनकार करते हुए बयान जारी किया था कि अंग्रेजी अखबार में जिन चार कपनियों का जिक्र किया गया है, मैं उन्हें नहीं जानता और कभी भी उन कंपनियों का डायरेक्टर नहीं रहा। हो सकता है कि उनके नाम का दुरुपयोग किया गया हो।

 

Related Articles

Back to top button