ज्ञान भंडार

परिवार की साख बचाने में जुटे युवी, भाई जोरावर का बीवी के साथ है विवाद

4_1443765574चंडीगढ़। क्रिकेटर युवराज सिंह आजकल अपने परिवार की साख बचाने में जुटे हुए हैं। उनके छोटे भाई जोरावर सिंह के वैवाहिक विवाद ने उनकी परेशानी को खासा बढ़ा दिया है।

इस विवाद के मीडिया में आने के बाद जब उन्हें एहसास हुआ कि इससे उनके परिवार की छवि खराब होगी तो उन्होंने परिवार के सदस्यों समेत इस विवाद की खबरों को मीडिया में रिपोर्ट न करने को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट ने खबरों पर प्रतिबंध लगाने से इनकार कर दिया है। दरअसल युवराज, उनके भाई जोरावर सिंह और मां अदालत में यह साबित ही नहीं कर पाए कि उनके परिवार की छवि कैसे खराब हो रही है। अब इस मामले सुनवाई 27 अक्टूबर तक स्थगित कर दी है।

युवी के परिवार को नहीं मिली राहत
छोटे भाई जोरावर सिंह के वैवाहिक विवाद केस में क्रिकेटर युवराज सिंह के परिवार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से राहत नहीं मिल सकी है। हाईकोर्ट के जस्टिस एजी मसीह ने मामले सुनवाई 27 अक्टूबर तक स्थगित कर दी। इससे पहले हाईकोर्ट ने उनके भाई के वैवाहिक विवाद केस में मीडिया पर खबर प्रकाशित किए जाने पर प्रतिबंध लगाए जाने से इंकार कर दिया था।

भाई जोरावर सिंह बुंदेल का चल रहा है तलाक का केस
इस मामले में क्रिकेटर युवराज सिंह, उनकी मा शबनम व उनके छोटे भाई जोरावर सिंह बुंदेल ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर जोरावर की उसकी पत्‍‌नी के साथ चल रहे विवाद की खबर मीडिया में प्रकाशित करने पर रोक की मांग की थी। जोरावर सिंह बुंदेल का पिछले साल फरवरी में विवाह हुआ था। याचिकाकर्ता के अनुसार जोरावर सिंह बुंदेल की उसकी पत्‍‌नी के बीच तलाक की प्रकिया चल रही है।

मीडिया मामले को बढ़ा-चढ़ा कर दे रहा है तूल
मीडिया में इस मामले को प्रकाशित करने से उनके परिवार की छवि पर फर्क पड़ता है लेकिन उनकी रोक के बाद भी मीडिया इस मामले को बढ़ा चढ़ा कर प्रकाशित कर रहा है। बेंच ने कहा था कि याचिकाकर्ता ऐसा कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए, जिससे साबित हो की इस मामले में मीडिया संयम से काम नहीं कर रही है और अपनी सीमा लांघ रही है।

 

Related Articles

Back to top button