फीचर्डराजनीति

पश्चिम बंगाल में हिंसा को रोकने के लिए ममता ने निकाला यह तरीका

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक हिंसा से निपटने के लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बूथ स्तर पर शांतिरक्षक बलों का गठन करेंगी. बुधवार को इस बात की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य प्रशासन और पुलिस शांतिरक्षक बलों की मदद करेंगे. वहीं सीएम ने  बीजेपी पर राज्य में सांप्रदायिक उन्माद फैलाने का आरोप भी लगाया.

ये भी पढ़ें: आपकी ‘नाभि’ में छुपा है दमकती त्वचा का राज

पश्चिम बंगाल में हिंसा को रोकने के लिए ममता ने निकाला यह तरीकागौरतलब है कि राज्यपाल त्रिपाठी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच गतिरोध जारी है. बुधवार को राज्यपाल द्वारा जारी बयान में कहा गया कि ममता बनर्जी के आरोप राज्यपाल और उनके दफ्तर की बेइज्जती और अपमान करने के समान है. राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने ममता को आरोप लगाने के बजाय कानून एवं व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए काम करने की नसीहत दी. कहा जा रहा है कि राज्यपाल ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से फोन पर बात पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा की विस्तृत जानकारी दी है. जबकि बीजेपी ने ममता सरकार को बर्खास्त कर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें: लालू यादव ने दी चेतावनी, कहा मोदी – 2 दिन के भीतर मांगे माफ़ी

उल्लेखनीय है कि फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में सांप्रदायिक हिंसा बढ़ने के बाद केंद्र ने कल 400 अर्धसैनिक बलों के जवानों को वहां भेजा है.जिले के बशीरहाट सब डिवीजन इलाके में दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़पें हुई हैं.जबकि बीजेपी ने ममता बनर्जी पर आरोप लगाया है कि उत्तरी 24 परगना में मुस्लिम समुदाय के 2000 लोगों ने हिंदू परिवारों पर हमला किया है.पश्चिम बंगाल के बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करके कहा है कि 24 परगना और बशीरहाट में कल रात से बांग्लादेशी मुस्लिम घुसपैठियों द्वारा मौत का तांडव जारी है.

 

Related Articles

Back to top button