अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

पाकिस्तानी पति ने अपनी भारतीय पत्नी से मिलने के लिए खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

पाकिस्तान के एक शख्स ने अपनी भारतीय पत्नी से मिलने के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के पास अपनी पत्नी उज्मा से मिलने की अपील लेकर पहुंचे ताहिर अली के मामले में सोमवार को सुनवाई होगी। ताहिर का कहना है कि वो उनकी पत्नी उनके बारे में सब जानती है और वो दोनों के बीच की गलतफहमियां दूर करना चाहते हैं।
पाकिस्तानी पति ने अपनी भारतीय पत्नी से मिलने के लिए खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा
दरअसल, उज्मा ने आरोप लगाया था कि ताहिर ने बंदूक की नोक पर उससे जबरन शादी की और फिर उसकी यौन शोषण किया। 20 वर्षीय उज्मा भारतीय उच्चायोग की शरण में ही रहती है और उसका कहना है कि वो वहां से सिर्फ भारत लौटने के लिए ही बाहर निकलेगी। हालांकि, ताहिर ने भारतीय उच्चायोग से कहा है कि वो उज्मा से बहुत प्यार करते हैं और दोनों के बीच की सारी गलतफहमियां दूर करना चाहते हैं।

ये भी पढ़े: यूएस की चेतावनी- पाकिस्तान में पनप रहे आतंकी संगठन कर सकते हैं भारत पर हमला

साथ ही ताहिर ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की है कि इस मामले के निपटारे से पहले उज्मा के पाकिस्तान छोड़कर जाने पर रोक लगाई जाए। कोर्ट में सुनवाई सोमवार को होगी। अली ने आरोप लगाया कि भारतीय उच्चायोग और उज्मा का भाई वसीम, दोनों के बीच दरार पैदा कर रहे हैं। उसका कहना है, “उच्चायोग जाने के बाद सबकुछ बदल गया है। इससे पहले हम खुशी से जिंदगी जी रहे थे।”

पाक ने कहा महिला को भेजेंगे हिंदुस्तान

अली ने अपनी दलील में कहा कि उनकी शादी को कानूनी मान्यता प्राप्त है। उसने कहा कि उज्मा ने कबूलनामे पर दस्तखत भी किए कि वो बिना किसी दबाव के शादी कर रही है। ताहिर ने खुद पर लगे यौन शोषण और शारीरिक शोषण के आरोपों को पूरी तरह खारिज किया है। उसने उज्मा की मेडिकल जांच की भी मांगी की।

उज्मा दिल्ली की रहना वाली है। उसने 8 मई को इस्लामाबाद हाईकोर्ट में अली के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। उसने कहा कि अली उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करता है और विरोध करने पर धमकाता है। मेजिस्ट्रेट को दिए बयान में उज्मा ने कहा कि वो पाकिस्तान में अपने रिश्तेदारों से मिलने आई थी। अली ने बंदूक की नोक पर उससे जबरन शादी की और उसने अप्रवासीय कागजात भी छील लिए।

इस मामले ने बॉर्डर की दोनों ओर ही ध्यान खींचा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि केस खत्म होने के बाद भारतीय महिला को जल्द से जल्द अपने मुल्क भेजा जाएगा। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि उज्मा भारतीय उच्चायोग में सुरक्षिता और खुश है।

Related Articles

Back to top button