अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान आम चुनाव में दो सीटों से चुनाव लड़ेंगी नवाज की बेटी मरियम

पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में पाकिस्तान मुस्लिम लीग की नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ दो सीटों से चुनाव लड़ेंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरियम लाहौर की एनए-127 और पंजाब विधानसभा की पीपी-173 सीट से नैशनल असेंबली का चुनाव लड़ेंगी। 

पाकिस्तान आम चुनाव में दो सीटों से चुनाव लड़ेंगी नवाज की बेटी मरियम पीएमएल-एन के संसदीय बोर्ड ने एनए-127 निर्वाचन क्षेत्र से मरियम की उम्मीदवारी को भी मंजूरी दे दी है। बताते चलें कि मरियम ने लाहौर की एनए-125 और एनए-127 एवं पंजाब विधानसभा की पीपी-173 सीटों से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र जमा किए हैं। चुनाव अधिकारी ने मरियम की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है। 

हालांकि, वह अब एनए-127 और पीपी-173 सीटों से चुनाव लड़ रही हैं। हालांकि मरियम की ओर से अभी इस खबर की पुष्टि नहीं की गई है। इससे पहले, मरियम ने घोषणा की थी कि वह एनए-120 से चुनाव लड़ेंगी, जिसे शरीफ परिवार का गढ़ माना जाता है। इसी सीट पर 2013 में नवाज शरीफ निर्वाचित हुए थे। इस बीच, पीएमएल-एन अध्यक्ष शेहबाज शरीफ ने उन लोगों का संपर्क विवरण मांगा है जो पार्टी के प्रचार के लिए स्वयंसेवक बनने के इच्छुक हैं।

Related Articles

Back to top button