राष्ट्रीय

पाकिस्तान की जेल में दम तोड़ने वाले कृपाल सिंह का आज आएगा शव

kirpal-singh-अमृतसर/लाहौर। पाकिस्तानी जेल में दम तोड़ने वाले कृपाल सिंह का शव मंगलवार को भारत आने की उम्मीद है। 11 अप्रैल को पाकिस्तान की लखपत जेल में 55 साल के कृपाल सिंह की संदिग्ध मौत हो गई थी।

कृपाल सिंह का किया गया पोस्टमॉर्टम

लाहौर के जिन्ना हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम करने के बाद  कृपाल सिंह  का शव भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को सौंपा जाएगा। किरपाल का शव वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत भेजा जाएगा।

25 साल से थे कैद में

गुरदासपुर के रहने वाले किरपाल जासूसी के आरोप में पिछले 25 सालों से पाकिस्तानी जेल में कैद थे। वह 1992 में वाघा सीमा के रास्ते कथित तौर पर पाकिस्तान में घुस गए थे और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्हें बाद में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में मौत की सजा सुनाई गई।

बम ब्लास्ट के आरोप से हुए थे बरी

किरपाल को लाहौर हाई कोर्ट ने कथित तौर पर बम विस्फोट के आरोपों से बरी कर दिया था लेकिन उनकी सजा को अज्ञात कारणों से कम नहीं किया गया। किरपाल के परिजनों ने उनकी मौत के पीछे साजिश बताई है, लेकिन पाकिस्तान का कहना है कि किरपाल की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई।

नेताओं पर फूटा बहन का गुस्सा

किरपाल की बहन जागीर कौर ने इससे पहले कहा कि परिवार वित्तीय बाधाओं की वजह से आवाज नहीं उठा सका और उनके मामले को उठाने के लिए कोई नेता आगे नहीं आया।

Related Articles

Back to top button