फीचर्डराष्ट्रीय

पाकिस्तान के मं‍त्रि‍यों ने थामा मोदी का हाथ

कराची। बलूचिस्तान पर पीएम मोदी के बयान के बाद अब पाकिस्तान के नेताओं का बड़ा बयान आया है। पाक नेताओं ने पीएम मोदी का समर्थन करते हुए पाकिस्तान को घेर लिया है। पाकिस्तानी संसद की एक समिति ने पीओके और गिलगित बाल्सितान के नागरिकों पर हो रहे अत्याचार की पुष्टि की है। साथ ही कहा कि 15 अगस्त को पीएम मोदी ने लाल किसे से पीओके को लेकर जो भी बोला वो बिल्कुल सही है।Modi-Pakistan

बलूचिस्तान को लेकर पा‍क आए नेता मोदी के साथ

समिति के प्रमुख सांसद ताज हैदर ने खुद गिलगित बाल्सितान का दौरा किया। जिसके बाद उन्होंने संसद में ये रिपोर्ट दी। हैदर ने दौरे के बाद कहा कि जितना हमने सुना था हालात उस से कहीं ज्यादा बदतर हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के लिए ये रिपोर्ट झटका देने वाली है। उनके अपने ही सांसदों की समिति ने गिलगित बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान को बेनकाब कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने स्वतंत्रा दिवस समारोह के दिन लाल किले की प्राचीर से गिलगित बाल्टिस्तान और बलूचिस्तान में आम नागरिकों पर हो रहे अत्याचारों का मुद्दा उठाया था। जिसके बाद बलूचिस्तान के लोगों ने और कुछ नेताओं ने भी उनका साथ दिया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने स्वतंत्रता दिवस भाषण में बलूचिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में लोगों पर पाकिस्तानी अत्याचार का मुद्दा उठाया था। जिसके बाद पाकिस्तान ने कहा था कि यह संयुक्त राष्ट्र चार्टर का उल्लंघन है… पीएम मोदी ने बलूचिस्तान के बारे में बात कर लक्ष्मण रेखा पार कर ली है।

 

Related Articles

Back to top button