स्पोर्ट्स

पाकिस्तान बोला- ‘वर्ल्ड कप की जंग में जीत हमारी होगी, टीम में हैं कई दिग्गज खिलाड़ी’

पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शोएब मलिक का कहना है कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 जीतने का पाकिस्तान के पास सुनहरा मौका है। आगामी विश्व कप का आयोजन इंग्लैंड में होगा।

पाकिस्तान बोला- 'वर्ल्ड कप की जंग में जीत हमारी होगी, टीम में हैं कई दिग्गज खिलाड़ी'दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 0-3 से टेस्ट सीरीज गंवाने वाली पाकिस्तान की टीम ने वन-डे सीरीज में शानदार वापसी की है। पाकिस्तान ने शनिवार को पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पहले वन-डे में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम पांच मैचों की वन-डे सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

मलिक ने स्काई स्पोटर्स से बातचीत में कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे पास टूर्नामेंट जीतने का बहुत अच्छा मौका है। हालांकि यह इसपर निर्भर करता है कि हम अन्य टीमों के खिलाफ प्रत्येक मैच में किस तरह प्रदर्शन करते हैं। हां, हमारी टीम वर्ल्ड कप जीतने की क्षमता रखती है, लेकिन क्षमता से आप सबकुछ हासिल नहीं कर सकते हैं। हमारी वन-डे टीम के कई टॉप गेंदबाज और बल्लेबाज हैं। व्यक्तिगत तौर पर मैं वर्ल्ड कप 2019 को यादगार बनाने की तरफ देख रहा हूं।’
मलिक ने इस दौरान बाबर आजम की जमकर तारीफ की। मलिक ने कहा कि बाबर आजम में वो सभी गुण है जो एक वर्ल्ड क्लास बैट्समैन में होनी चाहिए। मलिक ने कहा, ‘यह उनके (बाबर आजम) कठिन परिश्रम का नतीजा है। उनमें वो सभी गुण मौजूद है जो एक वर्ल्ड क्लास बैट्समैन में होनी चाहिए। उनके पास वो सभी शॉट है जिसकी जरूरत है। वो अपना विकेट आसानी से नहीं देते। वो किसी भी गेंदबाज से नहीं डरते। वो फील्ड पर कड़ी मेहनत करते हैं। वो मानसिक रूप से भी बेहद मजबूत हैं।’बता दें कि 36 वर्षीय मलिक ने अब तक 275 वनडे में 35.24 की औसत से कुल 7,296 रन बनाए हैं। वह अपनी टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं।

Related Articles

Back to top button