फीचर्ड

पाकिस्तान में हुए दो आतंकी हमलों में 18 लोगों की मौत

pak_terror_attck_pak3इस्लामाबाद| पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शुक्रवार को हुए दो अलग-अलग आतंकी हमलों में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई। डॉन न्यूज के मुताबिक, पेशावर के क्रिश्वियन कॉलोनी में शुक्रवार सुबह हमले की कोशिश कर रहे चार आतंकवादी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए। इस दौरान एक नागरिक की भी मौत हो गई।

बम निरोधक दस्ते के अतिरिक्त महानिरीक्षक शफाक मलिक ने कहा कि चारों हमलावरों ने अपने आत्मघाती जैकेट में विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया।

उन्होंने आगे कहा कि हमलावरों के कब्जे से राइफलें और पांच हथगोले बरामद किए गए हैं।

इंटर सर्विसिस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार, आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में फ्रंटियर कोर के दो जवान, पुलिस के एक सिपाही और दो चौकीदार घायल हो गए।

डॉन न्यूज के अनुसार, दूसरे हमले में चार अधिवक्ताओं और तीन पुलिसकर्मियों समेत 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 41 अन्य लोग घायल हो गए। यह घटना तब हुई, जब एक आत्मघाती हमलावर ने मरदान जिला एवं सत्र न्यायालय के प्रवेश द्वार के निकट खुद को उड़ा दिया।

 

मरदान जिले के पुलिस अधिकारी फैसल शहजाद ने कहा कि अपने आत्मघाती जैकेट में विस्फोट करने से पहले हमलावर ने एक हथगोला फेंका।

दोनों हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जमातउल अहरार (जेए) ने ली है। इस संगठन ने गत माह क्वे टा के एक अस्पताल पर हमला किया था। हमले में 73 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें अधिकांश वकील थे।

दैनिक अखबार ‘डेली टाइम्स’ के अनुसार, राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले की निंदा की है और पीड़ित परिवारों के साथ एकजुटता जाहिर की है।

डॉन न्यूज के मुताबिक, पेशावर और मरदान में हमले देश के पश्चिमत्तोर क्षेत्र में आतंकियों के खिलाफ चल रहे जर्ब-ए-अज्ब अभियान की प्रगति के बारे में आईएसपीआर के महानिदेशक असीम बाजवा द्वारा जानकारी दिए जाने के एक दिन बाद हुए हैं।

 

Related Articles

Back to top button