मनोरंजन

पाकिस्‍तानी के नामचीन गायक राहत फतेह अली खान को हैदराबाद एयरपोर्ट से भेजा वापस

99094-389114-raahat-fatehनई दिल्ली: पाकिस्‍तान के मशहूर गायक राहत फतेह अली खान को गुरुवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट से डिपोर्ट कर दिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को वह अमीरात एयरलाइंस से हैदराबाद एयरपोर्ट पर उतरे थे, और कुछ देर बाद ही उन्‍हें वापस अबूधाबी जाने के लिए कह दिया गया। राहत हैदराबाद के मशहूर ताज फलकनुमा पैलेस में नए साल की पूर्व संध्‍या पर कार्यक्रम को पेश करने के लिए शहर में आए थे।

इमिग्रेशन अथॉरिटी के मुताबिक, कोई भी पाकिस्‍तानी नागरिक भारत में हैदराबाद के जरिए एंट्री नहीं कर सकता है। नियम के मुताबिक कोई भी पाकिस्‍तानी नागरिक, जो हवाई रास्‍ते से भारत में एंट्री कर रहा हो, उसे दिल्‍ली, मुंबई, कोलकाता या फिर चेन्‍नई एयरपोर्ट से होकर आना होता है लेकिन राहत ने ऐसा नहीं किया। इसीलिए राहत को वापस अबूधाबी भेजा गया ।

दूसरी तरफ राहत को वापस अबूधाबी भेजे जाने के बारे में जैसे ही कार्यक्रम के आयोजकों को पता चला तो वे परेशान हो गए। उसके बाद राहत ने अबूधाबी की फलाइट पकड़ी, जहां से वे दिल्‍ली आए और फिर वहां से हैदराबाद पहुंचे। फलकनुमा पैलेस में उनका सूफी संगीत का कार्यक्रम था।

गौर हो कि राहत फतेह अली खान बॉलीवुड में कई हिट गाने गा चुके हैं। वह जानेमाने सूफी गायक नुसरत फतेह अली खान के भतीजे हैं। वर्ष 2011 में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ी मात्रा में अघोषित विदेशी मुद्रा रखने के मामले में भी उन पर एक बार जुर्माना लगाया जा चुका है। राहत और उनके मैनेजर पर 10-10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था।

Related Articles

Back to top button