फीचर्डराष्ट्रीय

पाक आतंकी नावेद पर संसद में बयान देंगे राजनाथ

Newly elected BJP President Rajnath Singh is garlanded by Muslim supporters at a felicitation function at party headquarters in New Delhi on Saturday. Photo By Parveen Negi

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के उधमपुर मे हुए आतंकी हमले पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को संसद के दोनों सदनों में बयान देंगे। सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्रालय ने घटना का सिलसिलेवार ब्योरा एकत्र किया है। इस समय संसद का सत्र चल रहा है इसलिए गृह मंत्री पूरी घटना के बारे में संसद के दोनों सदनों में वक्तव्य के जरिए जानकारी देंगे। सूत्रों ने कहा कि घटना की जांच एनआईए को भी सौंपने पर विचार किया जा रहा है। हालांकि अभी इस संबंध में कोई फैसला नहीं किया गया है। नावेद ने बताया कि मैं पाकिस्तान के फैसलाबाद से हूं। मैं हिंदुओं को मारने आया था, मुझे इसमें मजा आता है। मेरा साथी गोलीबारी में मारा गया। अगर मैं मारा जाता तो अल्लाह का करम होता। मुझे यहां आए 12 दिन हो गए हैं। हम जंगल में घूमते रहे।
नावेद ने पहले कहा कि वह 20 साल का है लेकिन बाद में दावा किया कि उसकी उम्र 16 साल है। लश्कर का फरमान है कि आतंकी उम्र 18 से कम बताएं, ताकि उन पर किशोरों की तरह मुकदमा चले। जम्मू से श्रीनगर जा रहे बीएसएफ के काफिले पर हमला करने वाले आतंकियों में से एक घटनास्थल से ऊपर पहाड़ी पर स्थित गांव की ओर भाग निकला। सुबह करीब आठ बजे उसने रास्ते में मिले पांच लोगों को बंधक बना लिया और रास्ता बताने को कहा। उसने बंधकों से खाना मांगकर खाया और पानी पिया। लेकिन मौका देखकर तीन बंधक भाग निकले। बाकी दो बंधकों ने विक्रमजीत और उसके साले राकेश कुमार शर्मा ने जांबाजी दिखाते हुए उसे दबोच लिया। नावेद ने फायरिंग की और उनके बीच काफी देर तक हाथापाई भी हुई लेकिन दोनों ने आतंकी को नहीं छोड़ा।

Related Articles

Back to top button