अन्तर्राष्ट्रीय

पाक की सैन्य अदालत ने पांच दुर्दांत आतंकियों को सुनायी मौत की सजा

pak mapइस्लामाबाद: हाल में वैध बनाई गयी पाकिस्तानी की गोपनीय सैन्य अदालतों ने पांच दुर्दांत आतंकवादियों को जातीय हत्याओं और एक बालिका विद्यालय पर हमला करने के जुर्म में आज मौत की सजा सुनायी।
सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने पांच आरोपियों की मौत की सजा पर मुहर लगायी। एक अन्य आतंकवादी को इन अदालतों ने उम्रकैद की सजा सुनायी। पिछले साल पेशावर में सेना के एक विद्यालय पर भीषण हमले के बाद आतंकवादियों पर कड़ी कार्रवाई करने के तहत इन अदालतों का गठन किया गया। इस हमले में 150 लोग मारे गए थे जिनमें ज्यादातर स्कूली बच्चे थे।
सेना ने एक बयान में कहा, सेना प्रमुख ने पांच अन्य दुर्दांत आतंकवादियों की मौत की सजा की पुष्टि की जो लाहौर में एक वकील की हत्या करने, क्वेटा में जातीय हत्याएं करने, गुदाब कराची में पुलिस अधिकारियों को मार डालने, बन्नु जेल तोड़ने, खैबर एजेंसी की एक बालिका विद्यालय और एक पोलियो टीम पर हमला करने में शामिल थे।
सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिम बाजवा ने कहा, सैन्य अदालतों ने छह आतंकवादियों में पांच को मौत की सजा सुनायी जबकि एक को उम्रकैद की सजा सुनायी। ,
सुनवाई का ब्योरा जैसे तारीख, स्थल आदि के बारे में सेना साक्षा नहीं करती है क्योंकि ये विशेष अदालतें गोपनीय ढंग से काम करती हैं। वैसे आरोपियों के वकीलों को सुनवाई में शामिल होने दिया जाता है।

Related Articles

Back to top button