जीवनशैली

पार्टनर के साथ शॉपिंग करने से रिश्‍ता होता है मजबूत

coupleshopping_146502217930_650_060416120803क्‍या आपको शॉपिंग करना बहुत अच्‍छा लगता है और आप अक्‍सर ही अपनी दोस्‍तों के साथ मार्केट निकल जाती हैं तो अब से दोस्‍तों के साथ नहीं अपने पति या बायफ्रेंड के साथ शॉपिंग पर जाना शुरू कर दें. हाल में हुए एक अध्ययन के मुताबिक, साथ में शॉपिंग करने से दो लोगों के बीच का रिश्ता और मजबूत होता है. इससे रिश्ते में और गहराई आती है.

अगर आपको और आपके पार्टनर दोनों को ही शॉपिंग करना पसंद है तो यह आपके लिए बहुत अच्छी बात है. पर इससे पहले कि आप अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ शॉपिंग जाने की तैयारी करें, कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हें जान लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

1. अगर आप अपने पार्टनर के साथ शॉपिंग पर जा रही हैं तो सबसे पहले उन चीजों की लिस्ट बना लीजिए जो आपको खरीदनी हैं. ऐसा न हो कि आपकी कंफ्यूजन के चलते आपके पार्टनर को भी पसीना बहाना पड़े.

2. जिस तरह वह आपका ख्याल रखता है वैसे ही आपको भी उसका ख्याल रखने की जरूरत है. खरीदारी के दौरान आप उसके लिए भी कुछ जरूर खरीदें और फिर उसे सरप्राइज दें. यकीन मानिए आपका यह अंदाज उसे बहुत पसंद आएगा.

3. कपड़े लेने के दौरान अगर आप अपने पार्टनर से सलाह लेंगी तो इससे उसे अच्छा लगेगा. उसे लगेगा कि आपको उसकी पसंद-नापसंद का ख्याल है और आप उसे तवज्जो भी देती हैं. हालांकि यह जरूरी नहीं है पर आप चाहें तो ऐसा कर सकती हैं.

4. अगर वह आपके साथ एकबार शॉपिंग पर चला गया है तो यह जरूरी नहीं कि आप हर बार उस पर दबाव बनाएं. साथ ही एकबार के लिए अगर वो आपका बिल भर दे रहा है तो इसका ये बिल्कुल मतलब नहीं है कि आप हर बार उससे इसी तरह के व्यवहार की उम्मीद करें.

5. अक्सर लड़किया ढेर सारा सामान खरीद लेती हैं और सोचती हैं कि उनका पार्टनर तो ही, वह बैग्स उठा लेगा. पर यह सोच गलत है. अपना सामान खुद उठाइए. अगर आपका पार्टनर आपसे आग्रह करे तो ही उसे कुछ बैग दीजिए.

Related Articles

Back to top button