उत्तर प्रदेशराज्य

पीएम मोदी की फ्लीट सुरक्षा चूक पर दो निलंबित, हुई दो सीओ के खिलाफ जांच

लखनऊ। नोएडा में 25 दिसंबर को मजेंटा लाइन मेट्रो रेल का उद्घाटन करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फ्लीट गलत रास्ते पर मोड़े जाने व उनकी सुरक्षा में चूक के मामले में एक उपनिरीक्षक सहित दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है जबकि प्रधानमंत्री सुरक्षा ड्यूटी में लगे मेरठ के दो सीओ के खिलाफ विभागीय जांच का निर्देश दिया गया है।पीएम मोदी की फ्लीट सुरक्षा चूक पर दो निलंबित, हुई दो सीओ के खिलाफ जांच

आइजी लोक शिकायत विजय सिंह मीणा ने बताया कि प्रधानमंत्री की फ्लीट के आगे चल रही एंटी डेमो कार के प्रभारी गौतमबुद्धनगर में तैनात उपनिरीक्षक दिलीप सिंह व चालक जयपाल सिंह को निलंबित कर दिया गया है, जबकि फ्लीट प्रभारी मेरठ में तैनात सीओ (आफिस) राम करन सिंह तथा वार्निंग कार प्रभारी मेरठ में तैनात सीओ (यातायात) संजीव देशवाल के खिलाफ विभाग जांच व कार्रवाई की संस्तुति की गई है।

आइजी ने बताया कि प्रधानमंत्री की फ्लीट चूक वश रास्ते में एक कट पहले ही गलत दिशा में मुड़ गई थी। पूरे मामले की विस्तृत जांच चल रही है। इसमें ड्यूटी में लापरवाही के दोषी पाए जाने वाले अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी मुख्यालय ने पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट भी तलब की है, जिसके अनुरूप आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button