फीचर्डराष्ट्रीय

पीएम मोदी के वाराणसी से नीतीश कुमार करेंगे यूपी चुनाव का शंखनाद

nitish-kumar-campaignपटना. बिहार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से यूपी विधानसभा चुनाव की शुरूआत करने की तैयारी में हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अखिल भारतीय पटेल नवनिर्माण सेना 6 मार्च को वाराणसी में महापंचयात का आयोजन करेगा, जिसे नीतीश कुमार संबोधित कर सकते हैं. संभावना है कि वहीं से नीतीश कुमार की अगुवाई में जदयू यूपी चुनाव के लिए अभियान की शुरुआत करेगा.

शुक्रवार को सरदार पटेल के एक कार्यक्रम में अखिल भारतीय पटेल नवनिर्माण सेना के कार्यकारी सदस्य सुशील कश्यप ने कहा कि यूपी चुनाव में उनका संगठन जेडीयू को सपोर्ट करेगा. एबीपीएनएस उन पार्टियों और संगठनों का समर्थन करेगा जो गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को जेल से बाहर निकालने और पटेल समुदाय के आरक्षण के मुद्दे का समर्थन करते हैं.

वाराणसी में सरदार पटेल के विचारों पर आयोजित कार्यक्रम में जदयू के महासचिव और राज्यसभा सांसद के सी त्यागी और आरसीपी सिंह भी मौजूद थे और इन दोनों ने सेना की मांगों का समर्थन किया.

सेना के सुशील कश्यप ने कहा कि जदयू ने इन दोनों मुद्दों का समर्थन किया है, लिहाजा यूपी चुनाव में जदयू का समर्थन करेंगे. गुजरात और देशभर से सेना के हजारों कार्यकर्ता जदयू के पक्ष में काम करेंगे. अखिल भारतीय पटेल नवनिर्माण सेना ने यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.

कश्यप ने कहा कि अखिल भारतीय पटेल नवनिर्माण सेना जल्द ही पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर 6 मार्च को वाराणसी में महापंचायत के लिए आधिकारिक तौर पर आमंत्रित करेगा. जेल से छूट जाने की स्थिति में इस रैली को हार्दिक पटेल भी संबोधित करेंगे.

इसके पहले बिहार चुनाव के दौरान राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव भी कह चुके हैैं कि चुनाव के बाद वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदसदीय क्षेत्र  वाराणसी से अभियान की शुुरूआत करेंगे.

 

Related Articles

Back to top button