टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने बिलासपुर को दिया एम्स के साथ ट्रिपल आईटी, स्टील प्लांट का तोहफा

बिलासपुर में बनने वाले एम्स का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लुहणू के इंडोर स्टेडियम से शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने ने यहीं से ऊना में ट्रिपल आईटी का शिलान्यास और कांगड़ा स्थित स्टील प्लांट का उद्घाटन भी किया। 
इस मौके राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री सीएम वीरभद्र सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह, केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री सत्य पाल सिंह, थावर चंद गहलोत, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह और परिवहन मंत्री जीएस बाली भी मौजूद रहे।

साढ़े बारह बजे लुहणू में उतरा हेलीकॉप्टर

प्रधानमंत्री 12.30 बजे हेलीकॉप्टर से लुहणू क्रिकेट ग्राउंड में उतरे। यहां राज्यपाल, सीएम सहित अन्य भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वे इंडोर स्टेडियम पहुंचे।

जहां एम्स की पूरी साइट को प्रोजेक्टर के माध्यम से देखा। इसके अलावा ट्रिपल आईटी की साइट और कांगड़ा में बने स्टील उद्योग की कार्यप्रणाली को भी देखा।

राज्यपाल, सीएम ने कमरे में सुना मोदी का भाषण

शिलान्यास के बाद मोदी रैली स्थल के लिए रवाना हो गए। जबकि, राज्यपाल सहित मुख्यमंत्री और अन्य नेता अलग कमरे में चले गए। इन्होंने इसी कमरे में मोदी का भाषण लाइव सुना। मोदी का कार्यक्रम खत्म होने के बाद राज्यपाल, सीएम और अन्य नेता एक बार फिर लुहणू क्रिकेट ग्राउंड पहुंचे। सबने मोदी को दिल्ली के लिए रवाना किया।

सीएम का रखा मान, शिलान्यास में पहनी हरी टोपी

शिलान्यास से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने किन्नौरी टोपी और शॉल पहनाया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान किन्नौरी टोपी में ही नजर आए, लेकिन जैसे ही मोदी सभा स्थल पर पहुंचे, उन्होंने टोपी बदल दी।
 
 

Related Articles

Back to top button