फीचर्डराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने ली मंत्रियों की क्लास, हर मंत्रालय से मांगा काम का हिसाब

दस्तक टाइम्स/एजेंसी: narendra-modi-55c7125c2268b_l
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां अपने सभी मंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए क्लास ली। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री ने हर मंत्रालय से पूछा कि उन्होंने अब तक क्या-क्या कार्य किए और कितने लंबित हैं। 
 
मंत्री की मौजूदगी में मंत्रालय की तरफ  से सचिव और प्रमुख अफसरों ने जानकारी दी। सूत्रों का कहना है कि बिहार चुनाव के बाद प्रधानमंत्री हर मंत्री के कामकाज की समीक्षा स्वयं कर रहे हैं।
 
बदले जा सकते हैं मंत्रियों के विभाग 
माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मौजूदा हालात को देखते हुए अपनी सरकार की छवि को सुधारने के लिए कई कदम उठा सकते हैं। इसमें मंत्रियों के विभागों में भी बदलाव की बात चल रही है। हालांकि प्रधानमंत्री ने शुरू में मंत्रियों और सचिवों को अपने आवास पर बुला कामकाज की सीधे जानकारी ली, लेकिन अब उन्होंने इसमें बदलाव किया है। 
 
वित्त मंत्रालय से शुरुआत 
प्रधानमंत्री मोदी ने वित्त मंत्रालय से शुरुआत की। वित्त सचिव की ओर से उन्हें अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी दी गई। इसके बाद रेलवे से लेकर हर मंत्रालय में उन्होंने सीधे संवाद किया। 
 
प्रधानमंत्री मोदी ने स्वयं हर मंत्रालय के कामकाज के बारे में पूछा। उनका इस बात पर जोर था कि जनहित से जुड़े मामलों को मंत्री गंभीरता से लें। आम जन के लिए जो भी योजनाएं हैं उसमें देरी न हो।  सड़क, रेल, सुरक्षा और बिजली पानी पर संबंधित मंत्रालयों विशेष ध्यान देने को कहा।

 

Related Articles

Back to top button