फीचर्डराष्ट्रीय

पीएम मोदी से मिले डोभाल, कहा’आतंकी भाग सकते हैं लेकिन बच नहीं सकते’

अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले को लेकर आज पीएम नरेंद्र मोदी से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने मुलाकात की है. एनएसए ने पीएम को कश्मीर के हालात की पूरी जानकारी दी. एनएसए ने पीएम मोदी को बताया कि हमले में शामिल आतंकी भाग सकते हैं लेकिन बच नहीं सकते.

इसके साथ ही एनएसए ने पीएम को बताया कि पिछले कुछ दिनों में छोटे बड़े दो दर्जन से ज्यादा आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेरकर मार गिराया है. हमले में ग्राउंड वर्क करने वाले हिजबुल के तीन आतंकियों की पहचान और भौगोलिक स्थिति लगभग पहचान कर ली गयी है.

एनएसए ने जानकारी दी कि हमले के लिए हथियार मुहैया कराने वालों की भी पहचान कर ली गयी है. आतंकियो के पूरे रूट को ट्रैक कर लिया गया है जो हमले के दौरान और भागने में इस्तेमाल किया गया.

एनएसए ने पीएम को बताया कि ऑपरेशन के लिए उच्च तकनीक का प्रयोग किया जा रहा है. मिनी रडार, उच्च क्षमता वाले ड्रोन और हीट सेंसर से ट्रैकिंग की जा रही है. साथ ही आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबल – Tracking-tagging-locating-killing की रणनीति पर काम कर रहे हैं.

एनएसए ने प्रधानमंत्री को हमले के मास्टरमाइंड इस्माइल के बारे में भी जानकारी दी. एनएसए ने बताया कि इस्माइल पाकिस्तान के मीरपुर का रहने वाला है. पाकिस्तान से आने के बाद उसने दक्षिण कश्मीर में 40 से ज्यादा और उत्तर कश्मीर में 30 से ज्यादा आतंकियों की भर्ती की है.

Related Articles

Back to top button