जीवनशैली

पुराने प्यार की यादों से नहीं निकल पा रहीं हैं तो इन तरीकों को जरूर आजमाएं

जब दिल किसी को बड़ी ही शिद्दत से चाहता है और वो आपको धोखा देता है तो बहुत तकलीफ होती है। उससे रिश्ताा खत्म करने के बावजूद भी आपका सारा ध्यान उसकी बातों पर लगा रहता है। दिन रात बस आप यहीं सोचती हैं कि ऐसा क्यों हुआ। अगर आप भी अपने एक्स की यादों से बाहर नहीं निकल पा रहीं हैं तो एक बार इन तरीकों को जरूर आजमांए। ये तरीके यादों से निकलने में बहुत मदद करेंगें आपकी।

यादों के लिए कुछ रूपये
जब भी आपको अपने एक्स की याद आए और उसका ख्याल परेशान करे तो तुरंत ही एक नोट उसके नाम की अपने गुल्लक में डाल दें। लेकिन इनको खर्च बिल्कुल भी न करें बल्कि दान में दें। महीने के अंत में आप देखें कि कितने रूपये आपने एक्स के पीछे खर्च किए।

लिखना शुरू करें
जब भी एक्स ब्वॉयफ्रेंड की याद सताये तो तुरंत ही नोटबुक लेकर बैठ जाएं और उसके बारे में अपने विचार लिखें। जब आप अगली बार लिखने बैठे तब पिछले पन्नों को जरूर पढ़ें। इससे पता चलेगा कि हर बार आप उन्हीं बातों को लिखती हैं। ये आदत एहसास कराएगी कि आपके मन में व्यर्थ ही सारे विचार आते हैं। जिनकी जरूरत आपको नहीं हैं।

सोचना बंद करें
जब भी एक्स की याद सताने लगे या आप उसके विचारों में खो रहें हों तुरंत ही दूसरा काम करने लगें। जैसे अगर घर में हैं तो किताबों की आलमारी को ठीक करिए या फिर ऑफिस में अपनी सीट से उठकर पानी की बोतल भरने लगिए। ऐसा करने से आपके सोचने का क्रम टूट जाएगा और दिमाग किसी और दिशा में चला जाएगा।

कलाई पर बांधे रबर बैंड
आपके ब्वॉयफ्रेंड ने आपको धोखा दिया है लेकिन फिर भी आपका दिल उसके ख्यालों से उबर नहीं पा रहा है तो अपनी कलाई पर एक रबर बैंड बांध लें। जब आपको एक्स की याद आएं तो उसे तोड़ दें। ऐसा करने से ध्यान भटकेगा और पता चलेगा कि उसकी याद कितना तकलीफ दे रही है।

Related Articles

Back to top button