राज्य

पुलिस करेगी छेड़छाड़, वॉयस सैंपल नहीं दूंगा: नारायण साईं

narayan-sai-56c33da7c8e09_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/आसाराम बापू के पुत्र नारायण साईं ने कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस की मांग पर आवाज के सैंपल देने से इन्कार कर दिया है। नारायण साईं ने कोर्ट में तर्क दिया कि पुलिस सैंपल के साथ छेड़छाड़ कर सकती है। इनकार करने के बाद न्यायिक दंडाधिकारी ने पुलिस की मांग को खारिज कर दिया और अगली सुनवाई के लिए 14 मार्च की तारीख दी है। गौरतलब है कि नारायण साईं पर मामले में प्रमुख गवाह महेंद्र चावला पर जानलेवा हमला कराने का आरोप है।

पुलिस ने नारायण साईं को दबे पांव बुधवार सुबह 10:07 बजे कोर्ट में पेश किया। न्यायिक दंडाधिकारी मधुर बजाज की अदालत में पुलिस और नारायण साईं पक्ष के वकील ने 21 मिनट तक अपनी दलीलें पेश की। 10:28 बजे नारायण साईं को पुलिस कोर्ट से ले गई। पुलिस ने महेंद्र चावला पर जानलेवा हमला करवाने के आरोपी नारायण साईं का वॉयस सैंपल लेने की मांग की।

नारायण साईं ने पुलिस की मांग पर अदालत में सैंपल से छेड़छाड़ की बात कहकर सैंपल देने से इनकार कर दिया। नारायण साईं के इनकार करने के बाद न्यायिक दंडाधिकारी ने अगली पेशी के लिए तारीख 14 मार्च तय कर दी। पेशी के दौरान नारायण साईं अधिकतर समय शांत ही रहे। पुलिस ने भारी सुरक्षा के बीच नारायण साईं को करनाल न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

13 मई 2015 को कथावाचक आसाराम बापू प्रकरण मामले के मुख्य गवाह सनौली खुर्द निवासी महेंद्र चावला पर उसके घर में ही जानलेवा हमला हुआ था। हमले में महेंद्र चावला को कंधे में गोली लगी थी। महेंद्र चावला ने पुलिस ने दर्ज बयान में नारायण साईं पर हमला कराने का आरोप लगाया था। पुलिस ने बयान के आधार पर नारायण साईं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।

कोट्स
नारायण साईं को सुबह कोर्ट में पेश किया था। पुलिस पक्ष ने कोर्ट में नारायण साईं की वॉयस सैंपल लेने की मांग की थी। पुलिस के वॉयस सैंपल से छेड़छाड़ के डर से हमने वॉयस सैंपल से इनकार कर दिया है। पुलिस की वॉयस सैंपल लेने की मांग अदालत ने खारिज कर दी है। मामले में अगली तारीख 14 मार्च तय की गई है। -सुमित अग्रवाल, नारायण साईं के वकील।

दोबारा रखेंगे मांग
पुलिस ने कोर्ट में नारायण साईं के वायस लेने की मांग रखी थी। इसमें वह फिलहाल सफल नहीं हो पाए है। मामले की अगली तारीख 14 मार्च तय की गई है। अगली तारीख को हम दोबारा यह मांग रखेंगे। -अमित कुमार, प्रभारी, थाना सदर पानीपत।

Related Articles

Back to top button