ज्ञान भंडार

पुलिस के गिरफ्त में जब अलकायदा का आंतकी आया सबके सामने

special-branchस्तक टाइम्स एजेन्सी/ रिमांड पर लिए गए अलकायदा के संदिग्ध आतंकी अहमद मसूद से बिष्टुपुर थाने में आज स्पेशल ब्रांच की टीम ने घंटों तक पूछताछ की. इस दौरान जिला पुलिस की टीम भी मौजूद थी.

उधर जमशेदपुर की बिष्टुपुर पुलिस को तिहाड़ जेल में बंद आतंकी अब्दुल रहमान कटकी और अब्दुल सामी का प्रोडक्शन वारंट न्यायिक दंडाधिकारी कमल रंजन की अदालत से मिल गया है.

टीम दिल्ली जाकर दोनों आतंकियों यहां लाकर पूछताछ करेगी. गौरतलब है कि 18 जनवरी को हरियाणा के मेवात से जमशेदपुर के धतकीडीह के रहने वाले अलकायदा के संदिग्ध अब्दुल सामी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार कर लिया था.

वहीं उड़ीसा से दिसंबर 2015 को गिरफ्तार आतंकी अब्दुल रमान कटकी ने अपने बयान में जमशेदपुर लगातार जाने की बात स्वीकारी थी. बाद में अब्दुल सामी के बयान पर जमशेदपुर के धतकीडीह से अहमद मसूद और आजाद नगर से नसीम अंसारी उर्फ राजू को जमशेदपुर पुलिस और एटीएस ने 25 जनवरी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था.

बिष्टुपुर थाने में थाना प्रभारी जितेन्द्र कुमार के बयान पर अहमद मसूद, राजू, अब्दुल सामी और अब्दुल रहमान कटकी के खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है.

इस पूरी धरपकड़ और अलकायदा के नेटवर्क का पता चलने के बाद से माना जा रहा है कि झारखंड आतंक के निशाने पर है. आतंकी संगठन यहां के मुस्लिम युवाओं में जहर भर कर उनको देश विरोधी गतिविधियों के लिए उकसा रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button