ज्ञान भंडार

पुल निर्माण में हो रही देरी पर फूटा विधायक का गुस्सा

ravi-thakur-5610ba7fd77de_exlमूलिंग पुल को लेकर विवादों में रहे लोनिवि के खिलाफ अब खुद कांग्रेस के विधायक रवि ठाकुर का गुस्सा भी फूट पड़ा है। विकास कार्यों की सुस्त गति से नाराज सरकार के विधायक खुद विपक्ष की भूमिका में उतर आए हैं। विधायक एवं नेशनल एसटी कमीशन के उपाध्यक्ष का आरोप है कि लोनिवि चिनाब डिवीजन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के आदेशों तक को नजरअंदाज कर रहा है।

रवि ठाकुर ने कहा कि विभाग विधायक को बिना विश्वास में लेकर अपनी मर्जी से काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि घाटी दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने आदेश दिए थे कि मयाड़ के करपट ब्रिज को इसी साल के अंत तक तैयार किया जाए। लेकिन, हैरानी की बात है कि विभाग ने मुख्यमंत्री के आदेशों को दरकिनार कर अभी तक पुल का काम तक शुरू नहीं किया है।

बरदंग पुल में काम रहे ठेकेदार को विभाग ने करोड़ों रुपये का भुगतान कर दिया है, जबकि धरातल पर इस साल कुछ काम नहीं हुआ। रवि ठाकुर ने कहा कि स्पीति में विभाग ने बिना सब्सिट्यूट के एक एसडीओ और अधीक्षक को घाटी से रिलीव कर दिया, जिससे काम प्रभावित हो रहा है।

उन्होंने कहा कि लोनिवि का यही रवैया रहा तो जनजातीय क्षेत्र में विकास के प्रति संवेदनहीनता दिखाने पर विभाग के कुछ अधिकारियों के खिलाफ नेशनल एसटी कमीशन में मामला दर्ज किया जाएगा।

उन्होंने कहा पुलों तथा भवनों के निर्माण को लेकर विभाग समय पर सीमेंट और सरिया उपलब्ध करवाने में नाकाम साबित हुआ है। उन्होंने मामले को लेकर शिकायत पत्र को सोमवार के दिन मुख्यमंत्री को सौंपने की बात कही है।

 

Related Articles

Back to top button