ज्ञान भंडार

पूर्व ओएसडी के खुलासे के बाद गहलोत तक आंच, कांग्रेस धारीवाल के बचाव में उतरी

gehlot_1444693651दस्तक टाइम्स/एजेंसी:  राजस्थान, जयपुर. एकल पट्टा मामले में अब पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। गहलोत के सीएम रहते उनके ओएसडी रहे महेंद्र सोनी ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उसने गहलोत के निर्देश पर ही गणपति कंस्ट्रक्शन के प्रोपराइटर शैलेंद्र गर्ग के प्रतिवेदन को जेडीसी और यूडीएच को भेजा था। महेन्द्र सोनी से हाल ही एसीबी ने दो घंटे पूछताछ की थी। एसीबी अब तक जेडीए और यूडीच के 130 अफसर-कर्मचारियों से इस मामले में पूछताछ कर चुकी है।

हालांकि, एसीबी सोमवार को भी अंडरग्राउंड चल रहे यूडीएच के पूर्व एसीएस जीएस संधू तक नहीं पहुंच पाई। एसीबी ने पूर्व मंत्री शांति धारीवाल को नया नोटिस जारी नहीं किया है, लेकिन वे 16 अक्टूबर को एसीबी के सामने पेश हो सकते हैं। फौरी तौर पर एसीबी ने उनको समय दे दिया है। उधर, कांग्रेस ने पूर्व मंत्री शांति धारीवाल का बचाव करने का फैसला किया है। मंगलवार को कांग्रेसी नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धारीवाल के पक्ष में कुछ दस्तावेज सामने ला सकते हैं।
 
पत्रावली पर गहलोत के निर्देशों का हवाला
जांच में खुलासा हुआ है कि यूडीएच के डिप्टी सेक्रेट्री ने पट्टा प्रकरण की पत्रावली चलाई। जेडीसी को दरकिनार कर जोन आयुक्त से रिपोर्ट मंगवाई। पत्रावली को संधू ने मंत्री के पास भेजा। पत्रावली पर जो नोटिंग थी, उसमें तत्कालीन सीएम गहलोत के निर्देशों का हवाला था। जेडीसी से रिपोर्ट लिए बगैर धारीवाल ने पट्टा जारी करने की पत्रावली को मंजूरी दे दी। पर बड़ा सवाल जेडीसी ने पट्टा जारी नहीं करने संबंधी रिपोर्ट सीएमओ को भेज दी थी। फिर, पट्टा जारी हो कैसे गया? जेडीसी की रिपोर्ट को नजरअंदाज क्यों और किसने किया?
 
मीडिया में बचाव
धारीवाल के बचाव में प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, अशोक गहलोत मंगलवार को मीडिया के सामने पक्ष रखेंगे। कांग्रेस कोई दस्तावेज भी सामने ला सकती है। कॉन्फ्रेंस में धारीवाल भी रहेंगे।
 
सीवीसी को शिकायत
प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के नेतृत्व में कांग्रेसी नेता खान प्रकरण की विस्तृत जांच कराने की मांग पर बुधवार को नई दिल्ली में मुख्य सतर्कता आयुक्त से मिलेंगे।
 
सड़क पर विरोध
कांग्रेस प्रवक्ता प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि जिस तरह सरकार झूठे मामले दर्ज करवा रही है, कांग्रेस इसका सड़क पर उतर कर विरोध करने से नहीं चूकेगी।
 
संधू की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई टली
कोर्ट में पूर्व एसीएस जीएस संधू की अग्रिम जमानत अर्जी पर सोमवार को बहस नहीं हो सकी। अब 16 को होगी। वहीं हाईकोर्ट में संधू की एफआईआर रद्द करवाने संबंधी याचिका पर सुनवाई 28 को होगी।

Related Articles

Back to top button