मनोरंजन

पैडमैन के प्रमोशन में लगीं ट्विंकल

अब समाज को जागरुक करने बनी फिल्म ‘पैडमैन’ का प्रमोशन तेज हो गया है। अभिनेता अक्षय कुमार की इस फिल्म ‘पैडमैन’ को लेकर अब अक्षय की पत्नी और प्रोड्यूसर पत्नी ट्विंकल खन्ना ने मंत्रियों से भी मिलना शुरू कर दिया है। ट्विंकल ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और भाजपा की नेता मेनका गांधी से मुलाकात की। दोनों से मिलने के बाद ट्विंकल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मासिक धर्म की स्वच्छता के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए दो संवेदनशील मंत्रियों स्मृति ईरानी और मेनका गांधी से मुलाकात हुई। स्मृति ने भी इस बारे में अपने अकाउंट पर ट्वीट किया है।  ‘पैडमैन’ का डायरेक्शन आर बाल्‍की कर रहे हैं। ‘पैडमैन’ ट्विंकल खन्ना के प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म है। सूत्रों के मुताबिक, ‘मिसेज फनीबोन्स’ के बाद ट्विंकल खन्ना ने अपने उपन्यास के 10 अध्याय लिख लिए थे। वे अपने कॉलम के लिए रिसर्च कर रही थीं उस समय उन्हें सैनिटरी मैन के नाम से लोकप्रिय अरुणाचलम की कहानी के बारे में पता चला। उन्होंने अपने नॉवेल को छोड़कर सैनिटरी मैन की स्टोरी पर काम शुरू कर दिया। ट्विंकल इसे लेकर एक छोटी फिल्म बनाना चाहती थीं लेकिन अक्षय और बाल्की ने इसे बड़ी फिल्म बनाने का फैसला लिया। ‘पैडमैन’ 26 जनवरी, 2018 को रिलीज होगी। महावारी जैसे विषय से पहले अक्षय शौचालय की समस्‍या जैसे विषय पर फिल्‍म लेकर आ चुके हैं। अक्षय की ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ इसी साल रिलीज हुई थी और हिट रही थी। 2018 में अक्षय कुमार, रजनीकांत के साथ ‘2.0’ में भी नजर आएंगे। फिल्म में उनके साथ सोनम कपूर और राधिका आप्टे लीड में नजर आएंगी।

कॉमिक अंदाज में ‘पैडमैन’ का ट्रेलर रिलीज करने के बाद इस फिल्‍म का म्‍यूजिक लॉन्‍च हो गया है। इस फिल्‍म का पहला गाना, ‘आज से तेरी सारी गलियां मेरी हो गईं, आज से मेरा घर तेरा हो गया’ रिलीज किया गया है।’ इस गाने को अरिजीत सिंह ने अपनी अवाज दी है। गाने में अक्षय और राधिका की खूबसूरत केमेस्‍ट्री देखने को मिल रही है। म्‍यूजिक लॉन्‍च इवेंट में अक्षय कुमार , ट्विंकल खन्ना, राधिका आप्‍टे नजर आए। सोनम कपूर भी इस फिल्‍म का हिस्‍सा हैं लेकिन व्यस्त कार्यक्रम की वजह से सोनम नहीं पहुंच सकी। अक्षय ने सोशल मीडिया अकाउंट पर आज से तेरी गाने का पोस्‍टर जारी किया था। इसके साथ खूबसूरत कैप्‍शन देकर शादी की परिभाषा दी गई थी। बता दें अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी से प्रेरित फिल्म ‘पैडमैन’ का ट्रेलर भी लोगों ने बहुत पसंद किया था। ट्रेलर की शुरुआत अमिताभ बच्चन के आवाज से होती है, जिसमें वो कहते सुनाई देते हैं कि अमेरिका के पास सुपरमैन है, बैटमैन है, स्पाइडरमैन है, लेकिन इंडिया के पास पैडमैन है। फिल्म में अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर मुख्य भूमिका में हैं। राधिका, अक्षय की पत्नी बनी हैं.

फिल्म में अक्षय सैनेटरी नैपकिन बनाने की मशीन बनाते हैं, जिससे सस्ते दाम पर गांव की महिलाओं को सैनेटरी नैपकिन मुहैया कराई जा सके हालांकि अक्षय के इस काम से उनकी पत्नी को शर्मिंदगी महसूस होती है। साथ ही गांववाले भी उनका मजाक उड़ाते हैं. दरअसल अक्षय देखते हैं कि पीरियड्स में महिलाएं कपड़ा यूज करती हैं, जिससे उन्हें बीमारियां होती हैं। इसलिए वो उनके लिए सैनेटरी नैपकिन बनाना शुरू करते हैं। कहां शूट हुई है फिल्‍म ‘पैडमैन’ यूनाइटेड नेशन में शूट होने वाली दूसरी बॉलीवुड फिल्म है। इसके पहले ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ की शूटिंग वहां हुई थी गांव के दिखाए गए सीन मध्‍यप्रदेश के के जिला खरगोन के महेश्वर में हुई है। महेश्वर की बुनकरों की संस्था रेवा सोसायटी में फिल्म का गाना शूट किया गया जो फिल्म की स्टोरी पर बनाया गया है। महेश्वर की बुनकरों की संस्था रेवा सोसायटी में फिल्म का गाना शूट किया गया जो फिल्म की स्टोरी पर बनाया गया है। शूटिंग को लेकर अक्षय ने ट्वीट भी किया कि पिछले साल गंगा किनारे था इस साल नर्मदा किनारे हूं।

 

Related Articles

Back to top button