राष्ट्रीय

प्रकाश झा ने थानेदारों को भेजी जय गंगाजल की DVD

gangajal-56c7a15f95e1f_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/ चार मार्च को रिलीज होने जा रही फिल्म ‘जय गंगाजल’ के प्रचार का निर्माता/निर्देशक प्रकाश झा ने अनूठा तरीका अपनाया है। थानेदारों को पत्र लिखकर उन्होंने फिल्म बनाने का कारण बताया और इसे देखने की अपील की है।
पत्र के साथ थानेदारों को उन्होंने फिल्म प्रोमो की सीडी भी भेजी है। प्रकाश झा का पत्र मिलने के बाद पुलिसकर्मी फिल्म को लेकर उत्साहित हैं।
प्रकाश झा ने खुद को पुलिस का प्रशंसक बताते हुए लिखा है कि उन्होंने साल 2003 में बनाई गई फिल्म ‘गंगाजल’ के तर्ज पर ही ‘जय गंगाजल’ भी बनाई है।
 इस फिल्म में विस्तार से दिखाया गया है कि समाज के लिए काम करने के बाद भी पुलिस लोगों की नजर में खराब और आलोचना की पात्र क्यों है।

उन्होंने पत्र में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की चुनौतीपूर्ण भूमिका की जानकारी देने के साथ ही फिल्म की कहानी भी संक्षेप में बताई है कि कैसे विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे पुलिसकर्मियों का दर्द जानने के बाद महिला पुलिस अफसर उसे दूर करने का प्रयास करती है।

प्रकाश झा ने समाज में पुलिस की छवि बिगड़ने का जिम्मेदार असंवैधानिक शक्तियों को बताते हुए अपनी फिल्म को देशभक्त और जनसेवक पुलिसकर्मियों को समर्पित बताया है।

Related Articles

Back to top button