उत्तर प्रदेशफीचर्ड

प्रतिमा विसर्जन के दौरान यूपी के 3 जिलों में हिंसा, पुलिस व पब्लिक के बीच भिड़ंत से तनाव

दस्banda-trouble-during-durga-pooja-562af8ae21077_exlतक टाइम्स/एजेंसी :  उत्तर प्रदेश के तीन जिलों में दुर्गा विसर्जन के दौरान हिंसा के बाद तनाव पैदा हो गया है. बांदा में पुलिस-पब्लिक भिड़ंत में कई पुलिसवाले जख्मी हो गए. फतेहपुर और कन्नौज में भी इसी तरह की झड़पें हुई हैं.

कन्नौज में थम नहीं रहा बवाल
यूपी के कन्नौज में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल में एक शख्स की जान चली गई. दूसरे की हालत गंभीर है. तनाव को देखते हुए शहर में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. गुलाल फेंकने के दौरान बवाल हुआ था.

बांदा में भी मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा
बांदा में भी मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा हुई. पुलिस के डंडे से प्रतिमा टूट जाने से नाराज लोगों ने हंगामा और तोड़फोड़ किया. भीड़ ने पथराव और आगजनी की. कई गाड़ियां फूंक दी गईं. रात 10 बजे के करीब पुलिस ने घरों में घुस-घुसकर लोगों की पिटाई की. पुलिसवालों ने गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की. हालात को काबू में करने के लिए इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

फतेहपुर में दो गुटों के बीच भ‍िड़ंत
फतेहपुर के मंडवा गांव में भी दुर्गा मूर्ति विसर्जन को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए. उपद्रवियों ने 4 घरों को फूंक दिया. आधा दर्जन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. कई राउंड फायरिंग भी की गई. घटना की खबर मिलते ही भारी संख्या में पुलिसवाले तैनात किए गए. इलाहाबाद मंडल के डीआईजी और जिलाधिकारी ने भी मौके पर पहुंच हालात का जायजा लिया.

 

Related Articles

Back to top button