दिल्लीफीचर्डराष्ट्रीय

प्रदुषण में दिल्ली से भी बुरी हो गई है मुंबई की हालत

लगातार बढ़ते प्रदूषण ने अब मुंबई को भी अपनी चपेट में लिया है। मुंबई में एक और दिन धुंध के बीच गुजरा और प्रदूषण के स्तर में भी थोड़ा-बहुत इजाफा हुआ। बुधवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स(AQI) को 275 रिकॉर्ड किया गया, यही आंकड़ा मंगलवार को 271 था। 201 से 300 के बीच एयर क्लालिटी इंडेक्स को घटिया माना जाता है और सेंसिटिव लोगों के लिए यह काफी नुकसानदायक भी होता है।प्रदुषण में दिल्ली से भी बुरी हो गई है मुंबई की हालत

बुधवार को मुंबई में एयर क्वालिटी दिल्ली की तुलना में काफी खराब रही। दिल्ली का AQI 211 रहा, यह आंकड़ी दिल्ली के पिछले के दिन के हालात में सुधार को दर्शाता है। मुंबई में न्यूनतम तापमान में भी थोड़ी-बहुत बढ़ोतरी हुई है। मुंबई की 10 जगहों पर लिए गए सैंप्लस में ओवरऑल इंडेक्स 275 रहा, जो कि बेहद खराब श्रेणी में आता है। 
इन दस जगहों में गजगांव (342), भांडुप (327), बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (327), बोरिवली (319), कोलाबा (320) और नवी मुंबई (309) प्रमुख रहे। वहीं तापमान की बात करें तो भारतीय मौसम विभाग की कोलाबा ऑब्जर्वेटरी में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस, यही तापमान मंगलवार को 21.5 डिग्री था। 

Related Articles

Back to top button