मनोरंजन

प्रेम रतन धन पायो कोे देखने की उत्सुकता

Captureजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले निर्माता एवं निर्देशक सूरज बड़जात्या की फिल्म प्रेम रतन धन पायो 12 नवम्बर दीपावली के मौके पर रिलीज होने की तैयारी में है। पारिवारिक फिल्म होने की वजह से शूटिंग शुरू होते ही इसकी चर्चा तेज हो गई थी। गौरतलब है कि दीपावली प्रकाश पर्व के रूप में मनाया जाने वाला हिन्दुओं का प्रमुख त्योहार है जिसके मौके पर लॉन्च होने से दर्शकों में इस फिल्म के प्रति खासा उत्साह देखा जा रहा है। गौरतलब है कि कहीं दर्शक सलमान के 16 साल बाद प्रेम नाम के साथ वापसी की चर्चा कर रहे है, तो कोई फिल्म के सेट्स और शीशमहल की बात कर रहा है। लोगों की जुबान पर सलमान की सोने की शेरवानी की चर्चा है तो कोई फिल्म के टाइटल सांग में इस्तेमाल किये गये सात हजार मिट्टी के दिये की बात कर उस देखने के लिए उत्साहित है। दीपावली पर्व पर छुट्टी होने के साथ ही एक बड़े बजट की फिल्म को सेलीब्रेट करने का मौका भी है। जो फिल्म की सफलता में अहम होगा।
फिल्म में शीशमहल का भव्य निर्माण
फिल्म निर्माता सूरज बड़जात्या ने मुगल-ए-आजम को एक प्रेरणा के रूप में लेकर फिल्म में शीश महल निर्मित करवाया गया। मुंबई के एक स्टूडियो में निदेशक कश्मीर आसिफ ने फिल्म लाहौर किले में शीश महल की प्रतिकृति का निर्माण करवाया था। लंबाई में 150 फुट और चौड़ाई में 80 फुट के शीशमहल के निर्माण में दो साल का समय लगा है। यह बेल्जियम से आयातित ग्लास से बना है और उन दिनों में एक पूरी फिल्म के बजट से अधिक खर्च किया गया था।
सलमान के लिए बनी सोने की कढ़ाई वाली शेरवानी-
सलमान खान फिल्म में एक राजकुमार की भूमिका में हैं। फिल्म निर्देशक सूरज बड़जात्या की अपनी अब तक की सबसे फेमस फिल्म बनाने के लिए कोई कोर कसर नही छोड़ना चाह रहे हैं। इस फिल्म में सलमान एक राजकुमार हैं और इसलिए, एक सोने की कढ़ाई वाली शाही शेरवानी बनवाने का फैसला किया। इस शेरवानी को अल्वीरा खान और एश्ले रिबेलो ने डिजाइन किया है। अपनी पिछली फिल्मों में जबरदस्त एक्शन देने वाले सलमान खान बाक्स आफिस पर सफलता की गारंटी बन चुके हैं, इसलिए यह फिल्म अभी से सफल मानी जा रही है।
सलमान की फिल्म के कारण हॉलीवुड फिल्म भूत की रिलीज टली
भारतीय फिल्म निर्माताओं को ही नहीं हॉलीवुड प्रोड्यूसर को भी सलमान खान की फिल्म के साथ अपनी फिल्म रिलीज करने से पहले दो बार सोचना पड़ता है। जैसे कि यह पहले माना जा रहा था, जो जेम्स बॉण्ड की फिल्म भूत अगले माह रिलीज होगी, लेकिन न होने से इसका पता चलता है। =

Related Articles

Back to top button