ज्ञान भंडार

फरीदकोट हिंसा: पंजाब बंद के दौरान हालात तनावपूर्ण

punjab-clash-561f27a134d6e_exlstदस्तक टाइम्स/एजेंसी. पंजाब  :  पवित्र ग्रंथ की बेअदबी के विरोध में आज पंजाब बंद है। इसके चलते प्रदेश भर में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। स्कूल, कॉलेज और बाजार सब कुछ बंद है।

वहीं, आरोपी का नाम बताने वाले को इनाम देने का ऐलान किया गया है, जो एक करोड़ का होगा। डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने यह ऐलान किया है।

एक बयान में सुखबीर ने आरोपियों के बारे में कोई भी जानकारी होने पर बठिंडा रेंज डीआईजी रणबीर सिंह खटड़ा के मोबाइल फोन नंबर 94172-13380 पर संपर्क करने के लिए कहा है।साथ ही आश्वासन दिया कि सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

दूसरी ओर, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी संबंधी घटना की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने इस घटना और इसके बाद पैदा हुई स्थिति की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

इसके अलावा उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि ऐसा कृत्य करने वालों को सजा दिलाई जाएगी। मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री बादल ने बेअदबी की घटना को सूबे में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए गहरी साजिश करार दिया है। उन्होंने लोगों से ऐसे तत्वों से सतर्क रहने की अपील की है।

इस मामले में एडीजीपी अपराध आईजी एस सहोता, डीआईजी बठिंडा रेंज आरएस खटड़ा और डीआईजी फिरोजपुर रेंज अमर सिंह चाहल की विशेष जांच टीम गठित करने के आदेश दिए हैं।

 

Related Articles

Back to top button