टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

फर्जी पासपोर्ट पर दिल्ली आया ISIS आतंकी काठमांडू में गिरफ्तार

नई दिल्‍ली। नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट से आईएसआईएस आतंकी पकड़ा गया है। एयरपोर्ट के इमीग्रेशन विभाग ने अमेरिकी पासपोर्ट धारी इरानी नागरिक अब्दुल लातिफ तासिन सलमान को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दी है। इसके इरानी पासपोर्ट और दस्तावेजों में हामिद नाम लिखा हुआ है।

फर्जी पासपोर्ट पर दिल्ली आया ISIS आतंकी काठमांडू में गिरफ्तार

काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट से आईएसआईएस आतंकी दिखते ही मची भगदड़

अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, अब्दुल लातिफ तासिन सलमान हाल ही में काठमांडू से दिल्ली आया था। यहां आईजीआई एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन विभाग ने एयरपोर्ट से उसे बाहर नहीं निकलने दिया था। अमेरिका का फर्जी पासपोर्ट होने की आशंका में दिल्ली के इमीग्रेशन अधिकारियों ने हामिद की इंट्री रिफ्यूज कर दी थी. उसने पासपोर्ट में छेड़छाड़ कर अपना फोटो चिपकाया था।

पिछले गुरुवार को काठमांडू से दिल्ली आने के क्रम में वो फर्जी अमेरिकी पासपोर्ट लेकर आसानी से इमीग्रेशन पार कर गया था। नेपाल पुलिस के सूत्रों ने बताया कि अमेरिकी खुफिया विभाग पिछले कई महीनों से इस आतंकी को ट्रैक कर रहा था। उसी दिन देर रात जेट एयरवेज से संदिग्ध आतंकी को वापस काठमांडू भेज दिया गया। वहां नेपाल पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

पुलिस कर रही पूछताछ

हिरासत में लिए जाने के अगले ही दिन शुक्रवार को काठमांडू स्थित अमेरिकी दूतावास के खुफिया और सुरक्षा अधिकारियों ने पूछताछ की थी। इन्होंने इरानी नागरिक के लगेज और सभी कागजात, अमेरिकी पासपोर्ट, इरानी पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज को अपने जब्त कर लिया। आईएसआईएस आतंकी टर्की के इस्तानबुल से काठमांडू पहुंचा था/ उसने इरानी पासपोर्ट का प्रयोग किया था।

Related Articles

Back to top button