स्पोर्ट्स

फाइनल से पहले महिला टीम को तेंदुलकर के बेटे ने कराई नेट प्रैक्टिस

महिला वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की नजरें इंग्लैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले को जीतकर पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने पर होंगी. यह फाइनल मुकाबला रविवार को क्रिकेट के मक्का ‘द लॉर्ड्स’ में खेला जाएगा. भारतीय महिला टीम यह वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही तो इतिहास के सुनहरे पन्नों में उसका नाम दर्ज हो जाएगा.फाइनल से पहले महिला टीम को तेंदुलकर के बेटे ने कराई नेट प्रैक्टिसइंग्लैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले से पहले टीम इंडिया लॉर्ड्स में जमकर प्रैक्टिस कर रही. इस दौरान एक ऐसा दृश्य देखने को मिला जिसने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा. भारतीय महिला टीम की बल्लेबाज वेदा कृष्णा मूर्ति जब नेट्स पर बल्लेबाजी प्रैक्टिस कर रहीं थीं, तो उस वक्त महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर उन्हें गेंदबाजी कर रहे थे. 

अर्जुन तेंदुलकर महिला वर्ल्ड कप फाइनल से ठीक एक दिन पहले वेदा कृष्णा मूर्ति को नेट बॉलर के रूप में उन्हें बोलिंग कर रहे थे. जिसके बाद उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी अर्जुन तेंदुलकर इंग्लैंड की पुरुष टीम के बल्लेबाजों को साउथ अफ्रीका दौरे की तैयारी के लिए नेट्स में गेंदबाजी कर चुके हैं. इतना ही नहीं उनकी गेंदबाजी से इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो चोटिल तक हो गए थे.

आपको बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर मुंबई के लिए अंडर-14 और अंडर-16 खेल चुके हैं. वह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. सचिन का परिवार अक्सर छुट्टियां बिताने के लिए लंदन जाते हैं. तो वहीं लॉर्ड्स मैदान के पास ही सचिन का घर है और अर्जुन को नेट अभ्यास में दिक्कत नहीं हो इसलिए वह वहां से खेलने लिए आया जाया करते हैं.

इसके अलावा भारतीय महिला टीम लय में नजर आ रहीं है. भारत ने सेमीफाइनल में 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को मात देकर दूसरी बार महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की की. अगर फाइनल में भी टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ लीग मैच वाला प्रदर्शन किया तो भारत की बेटियां वर्ल्ड कप लेकर ही घर लौटेंगी.

Related Articles

Back to top button